मध्य प्रदेश

madhya pradesh

PM आवास में बड़ा फर्जीवाड़ा, मृत व्यक्ति के बैंक खाते से निकाली राशि

By

Published : Jan 9, 2021, 1:19 PM IST

प्रधानमंत्री आवास के नाम पर बरहन जनपद पंचायत में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. सरपंच-सचिव ने मृतक के नाम पर आवास के लिए स्वीकृति राशि निकाल ली.

Amount withdrawn in the name of dead person
मृत व्यक्ति के नाम पर निकाली पीएम आवास की राशि

सिंगरौली।मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में सरकारी योजना में अनियमितता का एक मामला सामने आया है. यहां पर मृत व्यक्ति के नाम पर भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पैसा निकाल लिया गया. परिजन एक साल से न्याय के लिए भटक रहे हैं लेकिन अब तक सिर्फ आश्वासन ही मिला है.

मृत व्यक्ति के नाम पर निकाली पीएम आवास की राशि

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल, सिंगरौली जिले के बरहन जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कोयल के सरपंच व सचिव ने मृतक व्यक्ति मटुक लाल शाह के नाम पर प्रधानमंत्री आवास का पैसा निकाल कर बदर बांट कर लिया. मृतक का बेटा रामदास शाह लगभग एक साल से न्याय के लिए हर रोज ऑफिस के चक्कर काटने को मजबूर है. मृतक के बेटे ने बताया कि उसके पिता का देहांत 2018 में हो गया था. लेकिन इसके बाद भी ग्राम पंचायत कोयल खुद के सरपंच चंद्र देवता और सचिव धर्मेंद्र सिंह ने भ्रष्टाचार करते हुए इनके पिता के नाम पर प्रधानमंत्री आवास योजना की एक लाख 30 हजार की राशि निकाल ली. इन्हें जब इसकी जानकारी हुई तो इन्होंने रीवा कमिश्नर ऑफिस से लेकर के भोपाल तक की शिकायत की. लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई.

पहले भी आई है ऐसी शिकायतें

वहीं मामला सामने आने के बाद अब कलेक्टर इस बात का भरोसा दे रहे हैं कि संबंधित एसडीएम से पूरे मामले की जांच कराई जाएगी और अगर शिकायत सही पाई गई तो इन इसमें कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है. जब सरकारी योजना में मिलने वाली राशि को बंदरबांट किया गया हो. इसके पहले भी कई बार शिकायतें आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details