मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिंगरौली में बढ़ी खाद की कालाबाजारी, पुलिस ने पकड़ी 500 बोरी नकली खाद

By

Published : Jul 31, 2021, 9:44 PM IST

Updated : Jul 31, 2021, 10:10 PM IST

सिंगरौली में बढ़ा नकली खाद का व्यापार

सिंगरौली पुलिस ने शहर में लाई जा रही नकली खाद की खेप बरामद की है. एक ट्रक में लाई जा रही 500 बोरी नकली खाद को पुलिस ने जब्त कर लिया है.

सिंगरौली। खाद की कमी के कारण अब सिंगरौली में खाद की जमकर कालाबाजारी हो रही है. इस बीच नकली खाद के बाजार में आने से किसानों की परेशानी बढ़ गई है. सिंगरौली में कई दुकानों पर नकली खाद की बिक्री की जा रही है लेकिन ठोस कार्रवाई नहीं हो रही है. उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ से लगी हुई सीमा होने के कारण सिंगरौली में नकली और सस्ती खाद महंगे दामों में किसानों को बेची जा रही है.

पुलिस मामले की जांच में जुटी

इंदौर से लाई जा रही थी नकली खाद

हाल ही में सिंगरौली की जियावन पुलिस ने इंदौर से लाई जा रही नकली खाद से भरा ट्रक पकड़ा है. ट्रक में खाद की 500 बोरियां थी. हाल ही में दो दिन पहले भी उत्तर प्रदेश से आई नकली खाद भी जिले में पकड़ी गई थी. किसानों का कहना है कि जिले में लगातार नकली खाद का व्यापार बढ़ रहा है.

बक्सवाहा के जंगल में ईटीवी भारत: लावारिस हालत में है 25 हजार साल पुरानी विरासत, नहीं हो रहा संरक्षण

पुलिस मामले की जांच में जुटी

पुलिस एएसपी अनिल सोनकर ने बताया कि जियावन पुलिस ने शक होने पर ट्रक को रोककर पूछताछ की थी. ट्रक का ड्राइवर जरूरी दस्तावेज उपलब्ध नहीं करवा पाया, साथ ही पुलिस को संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया था. फिलहाल जांच की जा रही है कि खाद असली या नकली है.

Last Updated :Jul 31, 2021, 10:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details