मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अतिथि शिक्षक ने खुद को बताया CM और कलेक्टर, पत्रकार से की अभद्रता

By

Published : Mar 7, 2023, 5:44 PM IST

Updated : Mar 7, 2023, 6:05 PM IST

sidhi teacher misbehaved

सीधी के नौगवा स्कूल के अतिथि शिक्षक ने एक पत्रकार के साथ अभद्रता करते हुए खुद को कलेक्टर और मुख्यमंत्री बताया. मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश दिए.

अतिथि शिक्षक ने की अभद्रता

सीधी।कहते हैं कि शिक्षक भगवान का रूप होते हैं, क्योंकि वह हर बच्चों को शिक्षा देते हैं. उनकी नींव मजबूत करके उन्हें योग्य और काबिल बनाते हैं, लेकिन अगर शिक्षक ही अपने पद का दुरुपयोग करने लगे और बच्चों से अभद्रता करने लगे तो भला क्या होगा. शिक्षक के ऐसे ही रौब जमाने का एक मामला सीधी जिले से सामने आया है. जहां रामपुर नैकिन जनपद पंचायत स्थित नौगवा कन्या पूव माध्यमिक विद्यालय में एक अतिथि शिक्षक ने पत्रकार से अभद्रता की. इतना ही नहीं अतिथि शिक्षक खुद को जिले का कलेक्टर और मुख्यमंत्री बता रहा है.

अतिथि शिक्षक ने खुद को बताया सीएम: नौगवा कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में छोटी-छोटी बच्चियां पढ़ती हैं. इस स्कूल में शासकीय शिक्षक ने अपने पूरे परिवार को अतिथि शिक्षक के पद पर नौकरी दे डाली है. यह सीधी जिले की ऐसी स्कूल है, जहां पर एक ही परिवार के 4 से 5 लोग शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं, लेकिन शिक्षा विभाग को इसकी भनक ही नहीं है. मंगलवार को एक पत्रकार जब स्कूल पहुंचा तो वहां मौजूद एक अतिथि शिक्षक ने अभद्रता की. उसका कैमरा छुड़ाने की कोशिश की और वहां से निकल जाने के लिए कहा. इतना ही नहीं बातों ही बातों में खुद को हेड मास्टर, जिले का कलेक्टर और मुख्यमंत्री भी बता दिया. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

शिक्षा से जुड़ी कुछ और खबरें यहां पढ़ें

मामले की होगी जांच: वहीं पूरे मामले को लेकर सीधी जिले के जिला शिक्षा अधिकारी डॉक्टर प्रेम लाल मिश्रा ने कहा है कि अगर कोई भी शिक्षक अपनी गरिमा को लेकर सजग नहीं है. वह ऐसी हरकत करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जांच के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है. जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उस पर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Mar 7, 2023, 6:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details