मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ओवरलोड के नाम पर पुलिस ट्रकों से करती है अवैध वसूली, विन्ध्य ट्रक एसोसिएशन ने कलेक्टर से की शिकायत

By

Published : Nov 29, 2020, 2:17 PM IST

सीधी जिले के ट्रांसपोर्टर ओवरलोड के नाम पर पुलिस द्वारा की जा रही ट्रकों से मनमानी वसूली को लेकर लामबंद हो गए हैं. जिसे विन्ध्य ट्रक एसोसिएशन ने बंद करने की मांग की है.

sidhi
ओवरलोड के नाम पर पुलिस ट्रकों से करती है अवैध वसूली

सीधी।जिले के ट्रांसपोर्टर ट्रकों से मनमानी वसूली को लेकर लामबंद हो गए हैं. विन्ध्य ट्रक एसोसिएशन द्वारा पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर को शिकायत कर ओवरलोड के नाम पर वसूली रोके जाने की मांग की गई. ट्रक मालिकों का आरोप है कि टोल प्लाजा में ओवरलोड न होने के बावजूद भी अधिक टैक्स वसूल किया जाता है. जिससे ट्रक मालिकों को अधिक खर्च बढ़ जाता है.

ट्रक मालिकों का आरोप है कि हमारे ट्रक में रेत खदान से जो रेत लोड होती है वह खदान संचालकों द्वारा घन मीटर में दी जाती है. लेकिन पुलिस व अन्य विभागों के द्वारा टन की मात्रा में नाप तोल कर आर्थिक दंड दिया जाता है. वहीं सोनवर्षा टोल प्लाजा में सभी ट्रकों पर अवैध वसूली ओवरलोड लोड के नाम से की जाती है. जबकि रेत नाप कर घन मीटर में मिलती है, टन में नहीं दी जाती. बहरी इलाके के सभी वैद्य और अवैध रेत खदानों में वाहनों में ओवरलोड रेत भर दी जाती है. जिससे ट्रक तो खराब होता ही है, साथ ही लोग सड़क हादसे का शिकार होते हैं. पुलिस सड़क पर खड़ी होकर ओवरलोड के नाम पर अवैध वसूली करती है जो बंद की जानी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details