मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Governor In Sidhi: संजय टाइगर रिजर्व की सैर पर राज्यपाल, किया बाघों का दीदार, बोले- सीधी में पर्यटन की अपार संभावनाएं

By

Published : Mar 2, 2023, 12:03 PM IST

मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल तीन दिवसीय दौरे पर सीधी पहुंचे हैं. जहां उन्होंंने प्रवास के आखिरी दिन संजय टाइगर रिजर्व दुबरी की सैर की. राज्यपाल ने बाघों का दीदार किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

सीधी।राज्यपाल मंगुभाई पटेल 3 दिनों के प्रवास पर सीधी आए हुए हैं. गुरुवार को उनका सीधी प्रवास का तीसरा दिन है. जहां पर उन्होंने संजय टाइगर रिजर्व क्षेत्र का भ्रमण किया है. भ्रमण के दौरान उन्होंने बाघों का दीदार किया है. संजय टाइगर रिजर्व में लगातार बाघों की संख्या बढ़ रही है. यहां पर बाघों की संख्या बढ़कर 12 हो चुकी है. बाघों के अलावा अभी भी उनके नन्हें शावक चारों तरफ से घूमते हुए देखे जा रहे हैं. सभी की संख्या मिलाकर करीब 18 है. राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने संजय टाइगर रिजर्व क्षेत्र का भ्रमण कर बाघों का दीदार किया. साथ ही राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने अपने हाथों से हाथियों को भोजन भी कराया है.

संजय टाइगर रिजर्व की सैर पर राज्यपाल

सीधी में पर्यटन की है अपार संभावनाएं:टाइगर रिजर्व क्षेत्र का भ्रमण करने के बाद राज्यपाल ने अपने प्रवास के दौरान कहा है कि सीधी में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, लेकिन सीधी के बारे में लोगों को जानकारी बहुत कम है. इसलिए उसे प्रमोट करने की जरूरत है. यहां आदिवासी अंचल कुसमी के क्षेत्रों में कई गुफाएं हैं, जो सीधी से लगे हुए जिले सिंगरौली जिले के माडा अंतर्गत आती है. यह काफी प्रसिद्ध हो सकती है. इसके अलावा संजय टाइगर रिजर्व जो कि सफेद बाघ की जन्म स्थली के रूप में जाना जाता है, यह भी काफी मायनों में अहम है.

संजय टाइगर रिजर्व में बाघ

इनसे मिलती-जुलती कुछ और खबरें यहां पढ़ें

हाथी को खाना खिलाते मंगुभाई पटेल

इनकी रही उपस्थिति: महामहिम राज्यपाल मंगुभाई पटेल के साथ सीधी कलेक्टर साकेत मालवीय, पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार श्रीवास्तव, फील्ड डायरेक्ट संजय टाईगर रिजर्व अमित कुमार दुबे, डीएफओ क्षितिज कुमार, उपसंचालक टाईगर रिजर्व हरिओम सिंह सहित संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे. राज्यपाल का आज सीधी प्रवास पर आखिरी दिन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details