मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिजली की समस्या पर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, समस्या हल न होने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Sep 29, 2020, 2:19 AM IST

सीधी जिल के सिमरिया इलाके में बिजली की समस्या को लेकर कांग्रेस ने सांकेतिक प्रदर्शन किया और किसानों के पक्ष में सरकार से जल्द से जल्द बिजली उपलब्ध कराए जाने की मांग रखी.

electricity problem in semariya of sidhi
कांग्रेस ने किया सांकेतिक प्रदर्शन

सीधी। सेमरिया इलाके में बिजली की समस्या से किसान और आम जनता परेशान है. लंबे समय से बिजली की अघोषित कटौती, लो वोल्टेज की समस्याओं से जूझ रहे लोगों के समर्थन में कांग्रेस ने सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर बिजली विभाग का घेराव किया गया और ज्ञापन सौपा. जबकि मामले में बिजली विभाग अपनी सफाई दे रहा है कि बरसात न होने की वजह से लोड बढ़ रहा है जिससे बिजली में परेशानी हो रही है.

कांग्रेस ने किया सांकेतिक प्रदर्शन

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रुद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सेमरिया विद्युत वितरण केंद्र के तहत सभी गांवों में गुणवत्ता विहीन केबिल डाली गई है. जिसके चलते आये दिन केबिल जल कर गिरती रहती है. गांव में एक-एक सप्ताह बिजली गोल रही है. इसी तरह पुराने और घटिया ट्रांसफॉर्मर लगाए गए है, जो वोल्टेज नहीं उठा पाते है. विभाग की इस लापरवाही के कारण किसान अपनी फसलों को नहीं सींच पाते. कांग्रेस नेता ने कहा कि सेमरिया कस्बे में सालो से स्ट्रीट लाइट नहीं जलती जिससे अंधेरे में अपराधी फायदा उठाते है. ग्राम पंचायत सेमरिया में 230 गरीब परिवारों का नाम गरीबी रेखा से हटा दिए गए है, उन्हें दुरस्त किया जाए. अन्यथा एक माह बाद कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी.

वही मामले में बिजली विभाग के जेई का कहना है कि पिछले दो माह से कम बरसात हुई है, जिससे लोड बढ़ गया. 133 लाइन की तैयारी की जा रही है, जल्द ही इसका काम पूरा कर लिया जाएगा. जिससे वोल्टेज की समस्या दूर होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details