मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एसपी ने गोवर्धन थाना प्रभारी और एएसआई को किया सस्पेंड

By

Published : Dec 28, 2020, 1:41 AM IST

रविवार को मेहनताना मांगने पर गुप्तांग में कंप्रेसर पंप से हवा भरने से हुई मजदूर की मौत के मामले में शिवपुरी एसपी ने गोवर्धन थाना प्रभारी और एएसआई को सस्पेंड कर दिया है, और एक हत्यारोपी गिरफ्तार किया गया है.

Govardhan police station
गोवर्धन थाना

शिवपुरी: मेहनताना मांगने पर गुप्तांग में कंप्रेसर पंप से हवा भरने से हुई मजदूर की मौत के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. शिवपुरी एसपी ने गोवर्धन थाना प्रभारी और एएसआई को सस्पेंड कर दिया है और एक हत्यारोपी गिरफ्तार किया गया है. ममला बैराड़ के गोवर्धन थाने का है.

ये है पूरा मामला

शिवपुरी एसपी राजेश सिंह चंदेल ने रविवार को मेहनताना मांगने पर गुप्तांग में कंप्रेसर पंप से हवा भरने से हुई मजदूर की मौत के मामले में संवेदनशीलता से कार्य न करने पर गोवर्धन थाना प्रभारी राघवेंद्र सिंह यादव और एएसआई प्रमोद तिवारी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. इस मामले में पुलिस ने एक हत्यारोपी को भी रविवार को ग्राम गाजीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि 8 नवंबर को हैवानियत की हद पार करते हुए मजदूरी के पैसे मांगने पर क्रेशर इंचार्ज राजेश राय ने पांच अन्य लोगों के साथ मिलकर मजदूर परमानंद धाकड़ के गुप्तांग में कंप्रेसर पंप से हवा भर दी थी जिससे इलाज के दौरान शिवपुरी जिला चिकित्सालय में 25 दिसंबर शुक्रवार को उसकी मौत हो गई.

मृतक के परिजनों का आरोप

मृतक की पत्नी केशकली धाकड़ और बड़े भाई धनीराम धाकड़ का आरोप है कि वे घटना के बाद ही गोवर्धन थाने गए, लेकिन वहां थाना प्रभारी ने उनकी रिपोर्ट दर्ज करने के एवज में 15 हजार की मांग की थी. पुलिस ने शनिवार की देर रात इस मामले में क्रेशर इंचार्ज राजेश राय फोरमैन देवेंद्र, रवि, पिंटू, पप्पू खान व राजेश के खिलाफ धारा 304 का प्रकरण पंजीबद्ध किया था, जिसमें सबूत एवं गवाहों के बयानों के आधार पर रविवार को धारा 302 का इजाफा किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details