मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विद्युत कनेक्शन में भार वृद्धि और कमी के लिए होगा ऑनलाइन आवेदन

By

Published : Sep 4, 2020, 3:46 AM IST

शिवपुरी जिले में बीजली कनेक्शन में भार वृद्धि और कमी के लिए उपभोक्ताओं को ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसके लिए सभी तरह की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है.

Electrical connection online application
विद्युत कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन

शिवपुरी। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने कंपनी कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर चंबल संभाग के 16 जिलों में अब बिजली उपभोक्ताओं को नए कनेक्शन की व्यवस्था के साथ-साथ कनेक्शन के भार में वृद्धि और कमी के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन स्वीकार करेगी. यदि उपभोक्ताओं को बिजली कनेक्शन के भार में वृद्धि और कमी कराना है, तो वे बिजली कंपनी के portal.mpcz.in/UPAYApp पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यह व्यवस्था 1 सितंबर से लागू कर दी गई है.


इस व्यवस्था को लेकर कार्यक्षेत्र में अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि अगर वितरण केंद्रध्जोन कार्यालय में ग्रामीण क्षेत्र से कोई व्यक्ति नवीन बिजली कनेक्शन या फिर कनेक्शन में भार वृद्धि और कमी के लिए ऑफलाइन आवेदन लेकर आता है, तो संबंधित वितरण केंद्र जोन प्रभारी ऑनलाइन आवेदन के संबंध में सभी जानकारी उपलब्ध कराएगा. ऑनलाइन माध्यम से नवीन प्रक्रिया ‘उपाय’ एप और कंपनी के पोर्टल portal.mpcz.in के माध्यम से सुनिश्चित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details