मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवपुरी में गश्त में लापरवाही पर हेड कांस्टेबल को एएसपी ने निलंबित किया, चोरों ने एटीएम से उड़ाए थे साढ़े 8 लाख

By

Published : Jan 21, 2023, 4:00 PM IST

जहां एक ओर सुरक्षा के इंतजाम में तकनीकी सहायता ली जा रही हैं. वहीं चोरों ने भी चोरी के नायाब तरीके अपनाने शुरू कर दिए हैं. एमपी के शिवपुरी में चोरो ने रात ढाई बजे गैस कटर से एटीएम मशीन को काटकर उसमें रखे करीब साढ़े 8 लाख रुपए उड़ा लिए. गश्त में लापरवाही बरतने पर एएसपी ने हेड कांस्टेबल आशुतोष तिवारी को निलंबित कर दिया.

asp suspended head constable for negligence
शिवपुरी में गश्त में लापरवाही पर हेड कांस्टेबल को एएसपी ने निलंबित किया

शिवपुरी।जिले की कोलारस विधानसभा क्षेत्र के लुकवासा चौकी अंतगर्त कस्बे में बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात एक एटीएम को गैस कटर से काट कर चोर एटीएम से आठ लाख चालीस हजार रुपए चोरी कर ले गए थे. लाखों की चोरी की इस वारदात के बाद पुलिस गश्ती पर सवाल उठे थे. इस मामले में शिवपुरी एसएसपी राजेश सिंह चंदेल ने कार्यवाही करते हुए लुकवासा चौकी में पदस्थ हेड कांस्टेबल आशुतोष तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. बताया गया है, चोरी की रात गश्ती की जिम्मेदारी हेड कांस्टेबल आशुतोष तिवारी पर थी.

झाबुआ की फाइनेंस कंपनी में हुई थी चोरी, कर्मचारी ही निकला चोर, 2 दिन पहले बनाया था प्लान

चोरों ने गैस कटर से एटीएम को काटा थाः गौरतलब है कि घटना की रात तीन चोर कार से लुकवासा कस्बे में बेखौफ घूमते दिखाई दे रहे थे. लगभग ढाई बजे चोरों ने एसबीआई के एटीएम को निशाना बनाया था. एक चोर ने सबसे पहले एटीएम के कैमरे पर स्प्रे छिड़क कर काला कर दिया था. इसके बाद उन्होंने बड़े इत्मिनान से गैस कटर के माध्यम से एटीएम को काटा था. इसके बाद चोर एटीएम की कैसेट में रखे आठ लाख चालीस हजार रुपए चुरा कर ले जाने में कामयाब हुए थे. पुलिस ने एटीएम से चोरी हुए लाखों रुपए की जांच पड़ताल शुरू कर दी थी. एटीएम के अलावा अन्य कैमरों से इस बात की पुष्टि हुई है कि चोर एक स्विफ्ट कार से आए थे. इन्हीं तीन चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया था.

सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है पुलिसःलुकवासा नगर में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने में पुलिस टीम जुटी हुई है. घटना की सूचना के बाद मौके पर लुकवासा चौकी प्रभारी हुकुम सिंह मीणा, कोलारस थाना प्रभारी मनीष शर्मा, कोलारस एसडीओपी विजय यादव ने पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी थी. इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया और एसएसपी राजेश सिंह चंदेल ने भी मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का मुआयना किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details