मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पत्नी से छुटकारा पाने के लिए फौजी ने कराई हत्या, चचेरे भाई को 4 लाख में दी थी सुपारी

By

Published : Jan 16, 2022, 7:32 PM IST

sheopur murder case exposed

श्योपुर। श्योपुर पुलिस ने महिला के अंधे हत्याकांड का (sheopur murder case exposed) खुलासा करने में सफलता हासिल की है. महिला की हत्या किसी और ने नहीं बल्की उसके पति ने करवाई थी. इसके लिए उसने अपने चचेरे भाई को 4 लाख की सुपारी दी थी. पुलिस ने हत्याकांड में शामिल अन्य चार लोगों को भी हिरासत में ले लिया है.

श्योपुर। मध्यप्रदेश के श्योपुर में पति-पत्नी के पवित्र रिश्ते को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है. यहां एक फौजी पति ने पत्नी से छुटकारा पाने के लिए उसकी हत्या की सुपारी दे दी. फौजी पति ने 4 लाख रुपए में अपने चचेरे भाई को ये सुपारी दी थी. पुलिस ने हादसा बताए जा रहे इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पत्नी को पसंद नहीं करता था फौजी

वीरपुर थाना क्षेत्र के गोहर गांव का रहने वाला संदीप रावत आर्मी में पदस्थ है. 11 साल पहले उसकी राजस्थान की रहने वाली रेखा रावत से शादी हुई थी. दोनों के तीन बच्चे भी हैं. लेकिन आरोपी अपनी पत्नी को पसंद नहीं करता था. दोनों के बीच में आए दिन झगड़े होते थे. इसी वजह के चलते पत्नी से छुटकारा पाने के लिए उसने उसकी हत्या की साजिश रच डाली. इसके लिए उसने अपने चचेरे भाई रघुवीर, बहन हरदेवी और बहनेऊ उदय रावत की मदद ली. साजिश के तहत आरोपी ने 28 दिसंबर को पत्नि रेखा को चचेरे भाई रघुवीर के साथ बाइक से वीरपुर बाजार भेजा. इसी रास्ते में चंबल नहर के पास रघुवीर ने बाइक रोकी और भाभी को नहर में धक्का देकर गिरा दिया. इस पूरी घटना को हादसा दिखाने की कोशिश की गई. भाभी को नहर में फेंकने के बाद रघुवीर खुद भी नहर में कूद और बाइक को भी नहर में फेंक दिया और जोर जोर से बचाओ-बचाओ चिल्लाने लगा. आवाज सुनकर वहां मौजूद लोग इकठ्ठे हो गए. आरोपी तैरना जानता था, इस वजह से वह पानी में डूबा नहीं और तब-तक लोगों ने रस्सी के सहारे उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया. लेकिन, रेखा तैरना नहीं जानती थी इसलिए वे पानी के तेज बहाव में बह गई.

भोपालः आपसी विवाद में दो पक्षों में हुई फायरिंग, युवती की गर्दन पर लगी गोली

पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग

महिला के नहर में डूब जाने के बाद आरोपी संदीप को लगा कि उसकी योजना कामयाब हो गई. लेकिन इस मामले में नया मोड़ तब आया जब 31 दिसंबर को वीरपुर पुलिस को मृतक महिला का शव नहर से मिला. साथ ही कई अहम सुराग भी मिले जो हत्या की तरफ इशारा कर रहे थे. इसके बाद पुलिस ने रघुवीर से सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या का राज उगल दिया. पुलिस ने जब महिला के पति से इस बारे में बात की तो उसने मामला दबाने के लिए पुलिस को रिश्वत की पेशकश भी, लेकिन पुलिस ने मामले की गुत्थी सुलझाते हुए आरोपी संदीप, चचेरे भाई रघुवीर, बहन हरदेवी और बहनेऊ उदय रावत के खिलाफ मामला दर्ज कर महिला के अंधे कत्ल का पर्दाफाश कर दिया. अब चारों आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details