मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौर करने पहुंचे नरेंद्र सिंह तोमर, जनता ने लगाए मुर्दाबाद के नारे, महिलाओं ने फेंका कीचड़

By

Published : Aug 7, 2021, 4:19 PM IST

Narendra Singh Tomar protest

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर दो दिवसीय मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं, कल उन्होंने हवाई सर्वे किया, वहीं आज वह बाढ़ प्रभावित लोगों से मिलने श्योपुर पहुंचे, लेकिन उन्हे जनता के विरोध का सामना करना पड़ा.

श्योपुर।मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात है, लोगों को खाने के लिए राशन तक नहीं मिल पा रहा है, जिनके घर राशन था, वो भी भीग चुका है, सरकार भले ही बाढ़ प्रभावितों को राहत देने की बात कह रही हो, लेकिन हालत बद से बदतर हो गए हैं. ऐसी बीच नेताओं का दौरा भी जोरों पर है. लेकिन इस बार नरेद्र सिंह तोमर को विरोध का सामना करना पड़ा.

नरेंद्र सिंह तोमर का विरोध

मुर्दाबाद के लगे नारे, महिलाओं ने फेंका कीचड़

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज श्योपुर के दौरे पर थे, लेकिन उन्हें जनता के विरोध का सामना करना पड़ा, स्थानीय लोगों ने मुर्दाबाद के नारे लगाए, वहीं महिलाओं ने मंत्री जी की गाड़ी पर कीचड़ फेंका, लोगों का कहना है कि जिले में बाढ़ के चलते उनके पास खाने तक को अनाज नहीं बचा है, सब पानी में भीग चुका है, इसके बावजूद उनकी कोई मदद नहीं कर रहा है.

कल नरेंद्र सिंह तोमर ने किया था हवाई सर्वे

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर दो दिवसीय दौरे पर कल अपने संसदीय क्षेत्र मुरैना पहुंचे. मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने देर रात बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया. केंद्रीय मंत्री ने अंबाह और दिमनी विधानसभा के आधा दर्जन से अधिक गांव में बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की और हर संभव मदद करने का ग्रामीणों को आश्वासन दिया. ग्रामीणों ने केंद्रीय मंत्री से कहा बाढ़ प्रभावित गांव के लोगों की अन्य जगह विस्थापन की बात कही.

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा

राजस्व विभाग के अधिकारियों से केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शासकीय जमीन देखकर आवंटन करने के लिए प्रस्तावित करें.ग्रामीणों ने भोजन सामग्री के अलावा पशुओं के चारे की व्यवस्था करने के लिए कहा .केंद्रीय मंत्री ने कलेक्टर और जिला पंचायत के अधिकारियों को निर्देशित किया.बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों के भोजन के अलावा पशुओं के चारे की भी व्यवस्था की जाए.

MP में 7 अगस्त से अन्न उत्सव की शुरुआत, वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे पीएम, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों मे नहीं होगा आयोजन

सर्वे करवाकर मुआवजा राशि देने के दिए निर्देश

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर रात को मुरैना पहुंचकर पोरसा,अम्बाह और दिमनी क्षेत्र के बाढ़ प्रभवित गांवों में जाकर ग्रामीणों से मुलाकात की.वहां से लौटने के बाद सर्किट हाउस पर आकर कलेक्टर,एसपी सहित अन्य अधिकारयों के साथ बैठक कर बाढ़ पीड़ित लोगों को हर सम्भव मदद करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details