मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV BHARAT से बोले विधायक बाबू जंडेल, जल्द कुपोषण मुक्त होगा श्योपुर

By

Published : Jan 27, 2020, 9:13 PM IST

Updated : Jan 27, 2020, 11:55 PM IST

श्योपुर से कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने अपने एक साल के कामों का ब्यौरा दिया. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने श्योपुर के विकास के लिए तेजी से काम किया है. श्योपुर में सबसे ज्यादा समस्या कुपोषण की थी. जिसे खत्म करने के लिए सीएम कमलनाथ ने विशेष तौर पर श्योपुर के लिए 500 करोड़ का फंड दिया है.

babu jandel, congress mla
बाबू जंडेल, कांग्रेस विधायक

श्योपुर। मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार बने एक साल से अधिक समय बीत चुका है, सरकार के एक साल पूरा होने पर मंत्री जहां अपने विभागों की रिपोर्ट पेश कर रहे हैं, वहीं विधायक भी अपने क्षेत्र में कराए गए कामों की जानकारी दे रहे हैं. श्योपुर से कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने ईटीवी भारत से बातचीत में अपनी एक साल की उपलब्धियां गिनाई.

बाबू जंडेल, कांग्रेस विधायक

कांग्रेस सरकार में कुपोषण में आई कमी
कुपोषण के मामले में विधायक बाबू जंडेल ने कहा कि श्योपुर में सबसे ज्यादा कुपोषण था, इसमें कोई संदेह नहीं है. जब से कांग्रेस की सरकार बनी है कुपोषण को रोकने के लिए सबसे ज्यादा काम किया गया है. जिसका असर भी अब जिले में दिख रहा है. कुपोषण के लिए श्योपुर के गांव-गांव में शिविर लगाए जा रहे हैं. कमलनाथ सरकार ने 500 करोड़ का फंड दिया है. कुपोषण को जल्द से जल्द जड़ से खत्म कर दिया जाएगा.

विधायक ने कहा कि श्योपुर में किसानों के लिए पानी की समस्या सबसे बड़ी थी, इसलिए सीएम कमलनाथ ने भूजरी डैम के 400 करोड़ के प्रोजेक्ट को शुरु किया है. जिससे किसानों को सिंचाई में फायदा मिलेगा. इसके अलावा श्योपुर के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज की स्वीकृति मिल गई है, जबकि बिजली के क्षेत्र में भी सुधार किया गया है. बाबू जंडेल ने कहा कि उन्होंने विधायक निधि से विधानसभा क्षेत्र के हर एक गांव में विकास कार्य स्वीकृत कराए हैं. सड़कों का निर्माण, पेयजल की व्यवस्था जैसे काम तेजी से किए गए हैं.

Intro:ऐंकर
श्योपुर, प्रदेश की सप्ताह कांग्रेस सरकार को 1 साल से ज्यादा समय बीत चुका है क्या कुछ उपलब्धि रही हैं और और क्या कमियां बनी हुई है या जानने के लिए कांग्रेस विधायक से ईटीवी भारत ने खास बातचीत की


Body:कांग्रेस विधायक बाबू जंडैल एक साल की उपलब्धियां गिनाई और जो कमियां रह गई हैं उन्हें जल्द ही पूरा करने का आश्वासन दिया


Conclusion:अमित शर्मा ईटीवी भारत श्योपुर
Last Updated :Jan 27, 2020, 11:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details