मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महिला SI से गाली-गलौज करने वाले कांग्रेस MLA होंगे गिरफ्तार! ST-SC एक्ट में FIR दर्ज

By

Published : Mar 19, 2023, 1:38 PM IST

Updated : Mar 19, 2023, 2:36 PM IST

एमपी की एक महिला एसआई ने श्योपुर कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने मुझे गालियां दी और मेरी जाति को लेकर अपशब्द कहे. फिलहाल महिला की शिकायत पर विधायक के खिलाफ एसटी-एससी एक्ट में मामला दर्ज कर लिया गया है.

sheopur congress mla babulal jandel
श्योपुर कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल

श्योपुर। मध्य प्रदेश की राजनीति में हमेशा अपनी अजीबोगरीब बयानों से चर्चित रहने वाले कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल पर मामला दर्ज हुआ है. दरअसल कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल पर आरोप है कि महिला सब इंस्पेक्टर को फोन पर गंदी-गंदी गालियां दी, जिसका एक ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. फिलहाल अब महिला सब इंस्पेक्टर ने पुलिस अधिकारियों से इस मामले की शिकायत की है, जिसके बाद अजाक थाना पुलिस ने कांग्रेस विधायक के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट और गाली गलौज सहित अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है.

कांग्रेस विधायक ने महिला एसआई को दीं गालियां:मामला मानपुर थाना इलाके में बीते शनिवार को वाहन चेकिंग के दौरान हुआ, जहां महिला सब इंस्पेक्टर ने एक बाइक सवार को बिना हेलमेट के लिए रोक लिया. इसके बाद बाइक सवार जुर्माना भरने की बजाए, गाड़ी मौके पर ही छोड़कर चला गया. बाद में पता चला कि बाइक सवार, श्योपुर कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल का समर्थक था. इसके कुछ देर बाद ही बाउक सवार युवक ने विधायक जंडेल को मोबाइल फोन पर कॉन्फ्रेंस में जोड़कर मानपुर थाने में पदस्थ महिला सब इंस्पेक्टर माधवी सिंह शाक्य से विधायक की बात कराई. इस दौरान महिला एसआई फोन पर ये कहती हुई सुनाई दे रही है कि "जब मैंने चालानी कार्रवाई करने के लिए कहा तो ये मुझे आपके(विधायक बाबूलाल जंडेल) नाम की धमकी दे रहा था." बस इतना सुनते ही कांग्रेस विधायक भड़क पड़े और उन्होंने महिला एसआई को गंदी-गंदी गालियां देना शुरू कर दिया. आपको बता दें कि वायरल ऑडियो में भी महिला इस्पेक्टर रात हो जाने की वजह से सुबह गाड़ी छोड़ने की बात फोन पर कहती हुई सुनाई दे रही है और विधायक को सारी बातें भी शालीनता के साथ बता रही है, बावजूद इसके विधायक के द्वारा महिला को गालियां दी जा रहीं हैं.

READ MORE:

विधायक के खिलाफ जारी हो सकता है वारंट:फिलहाल अब मामले में महिला सब इंस्पेक्टर माधवी सिंह का कहना है कि "विधायक ने मुझे बेवजह गालियां दी और कहा कि तू(महिला सब इंस्पेक्टर) एससी वर्ग से है, इसलिए अब मैंने अजाक पुलिस थाने में विधायक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराई है." वहीं मामले में एसपी आलोक कुमार सिंह का कहना है कि "ऑडियो सामने आने के बाद उसकी पुष्टि की गई, जिसके बाद अब अजाक पुलिस थाने में महिला सब इंस्पेक्टर की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है. जरूरत पड़ेगी तो विधायक के खिलाफ वारंट भी निकालेंगे."

Last Updated :Mar 19, 2023, 2:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details