मध्य प्रदेश

madhya pradesh

क्वारी नदीं में जा रहा गंदा पानी, प्रशासन ने साइन बोर्ड लगाकर झाड़ा पल्ला

By

Published : Jun 7, 2020, 5:17 AM IST

श्योपुर की क्वारी वहां के लोगों की जरूरत को पूरा करती है. लेकिन अब यह नदी नालों के गंदे पानी से प्रदूषित हो रही है. वहीं प्रशासन ने चेतावनी का एक साइन बोर्ड लगाकर अपनी जिम्मेदारी से हाथ पीछे खींच लिए हैं.

Quarry River getting polluted
प्रदूषित होती क्वारी नदीं

श्योपुर।विजयपुर की जीवनदायी क्वारी नदी वहां के लोगों की जरूरत को पूरा करती है. लेकिन अब यह नदी नालों से बहकर आ रहे कचरे से प्रदूषित हो रही है. लेकिन प्रशासन ने चेतावनी का एक साइन बोर्ड लगाकर अपनी जिम्मेदारी से हाथ पीछे खींच लिए हैं.

प्रदूषित होती क्वारी नदी

स्थानीय निवासी नितेश उपाध्याय ने बताया कि जो अधिकारी नियम बनाते हैं वो नियम कायदे आम जनता के लिए ही बनते हैं. इसके बाद भी नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. विजयपुर नगर परिषद ने नदी किनारे पर एक बोर्ड लगाया है. उस बोर्ड में मोटे मोटे अक्षरों में चेतावनी लिखी है, अगर नदी में वाहन धोया या फिर पूजा की सामग्री फेंकता है तो उस पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा.

बोर्ड की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए तीन नालों और मंडी की ओर से 2 नालों का गंदा पानी सीधे नदी में छोड़ा जा रहा है. जिससे नदी का पानी प्रदूषित हो गया है. इतना ही नहीं पानी प्रदूषित होने की वजह से नदी में मछलियां भी मरने लगी हैं. इसके बावजूद प्रशासन की ओर से इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details