मध्य प्रदेश

madhya pradesh

श्योपुर : फसल खरीदी बंद होने को लेकर कांग्रेस विधायक ने किसानों के साथ किया चक्काजाम

By

Published : Jun 3, 2020, 10:52 PM IST

उपार्जन केंद्रों में किसानों की फसल खरीदी बंद होने को लेकर कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल ने किसानों के साथ श्योपुर कुहांजापुर हाइवे पर चक्काजाम किया. इसके साथ ही कांग्रेस जिला अध्यक्ष अतुल चौहान ने भी श्योपुर-जैदा मंडी बायपास पर धरना प्रदर्शन किया.

Congress MLA  jam with farmers to stop crop purchase
कांग्रेस विधायक ने किसानों के साथ मिलकर किया चक्काजाम

श्योपुर। समर्थन मूल्य पर फसल खरीदी बंद होने के विरोध को लेकर बुधवार को कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल किसानों के साथ बडौदा कृषि उपज मंडी के बाहर श्योपुर कुहांजापुर हाइवे पर बैठ गए और चक्काजाम किया. करीब साढ़े 3 घंटे तक यह चक्काजाम चला, जिसकी वजह से हाइवे पर आवागमन भी पूरी तरह से बंद रहा. जिसके चलते वाहन चालक और स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

चक्काजाम की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने विधायक से धरना समाप्त करने के लिए कहा. लेकिन विधायक अपनी मांग पर अड़े रहे और धरने को खत्म नहीं किया. वहीं एसडीएम के दोबारा कहने पर विधायक ने एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा और जाम को खुलवाया. इसी तरह श्योपुर-जैदा मंडी बायपास पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष अतुल चौहान ने भी समर्थकों और किसानों के साथ धरना दिया. जिसे प्रशासन को ज्ञापन सौंपने के बाद समाप्त किया गया.

गौरतलब है कि 30 मई तक समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी की जानी थी, खरीदी की तारीख निकलते ही ऑनलाइन पोर्टल भी बंद हो गए. जिसके चलते खरीदी देरी से हुई और तुलाई के चलते भी सैकड़ों किसान अपना गेहूं नहीं बेच पाए, वहीं अगर पोर्टल नहीं खुलता है तो कई किसान समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचने से वंचित रह जाएंगे.

कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल ने सरकार पर किसानों को परेशान करने के आरोप लगाए हैं. वहीं एसडीएम रूपेश उपाध्याय का कहना है कि खरीदी प्रकिया बंद की जाएगी या जारी रहेगी. यह निर्णय शासन स्तर का है, वहां से जो भी निर्णय आएगा उसके हिसाब से कार्य किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details