मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कच्ची शराब के खिलाफ कार्रवाई, 51 हजार की शराब जब्त

By

Published : Feb 4, 2021, 6:32 PM IST

जिले के आवदा थाना क्षेत्र में आबकारी विभाग ने 51 हजार 500 रुपए की कच्ची शराब जब्त की. एक आरोपी के खिलाफ विभाग ने आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

Action against raw liquor
कच्ची शराब के खिलाफ कार्रवाई

श्योपुर।जिले के आवदा थाना क्षेत्र में लंबे समय से कच्ची शराब का अवैध कारोबार चल रहा था. बुधवार को आबकारी विभाग ने हलगावड़ा क्षेत्र में दबिश देकर 35 लीटर कच्ची शराब और 800 लीटर महुआ लहान जब्त की है. पुलिस के मुताबिक जब्त की गई शराब की कीमत 51 हजार 500 रुपए है. कच्ची शराब के मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ विभाग ने आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

51 हजार 500 रुपए की कच्ची शराब जब्त की

आबकारी निरीक्षक संजीव कुमार धुर्वे ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि, आवदा थाना क्षेत्र में आने वाले हलगावड़ा में अवैध महुआ की कच्ची शराब बनाई जा रही है. पुलिस ने कार्रवाई कर 51 हजार 500 रुपए की कच्ची शराब समेत शराब बनाने की सामग्री जब्त की. अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने लिए आबकारी विभाग की टीम ने यह कार्रवाई की है.

कार्रवाई में ये हुए शामिल

दबिश के दौरान कच्ची शराब बनाने वालों ने महुआ लहान घरों के अंदर प्लास्टिक के ड्रमों में भर रखी थी. जिला आबकारी अधिकारी राकेश शर्मा के नेतृत्व में कार्रवाई की गई. इस दौरान उप निरीक्षक संजीव कुमार धुर्वे, मुख्य आरक्षक कल्याण सिंह जादोंन, आरक्षक नरेश पराशर, राजेन्द्र शर्मा, कोक सिंह रावत और होमगार्ड आरक्षक मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details