मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Shivraj In Shajapur: शाजापुर में MP के पहले सीएम राइज स्कूल का लोकार्पण, शिवराज सिंह का ऐलान गुलाना अब गोलाना कहलाएगा

By

Published : Jul 17, 2023, 10:29 PM IST

सोमवार को शाजापुर के दौरे पर गए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करते हुए कहा कि गुलाना अब गोलाना कहलाएगा. इस दौरान शिवराज सिंह ने गुलाना में प्रदेश के पहले सीएम राइज स्कूल का लोकार्पण किया.

Shivraj changed name of Gulana
शिवराज सिंह चौहान ने गुलाना का नाम किया गोलाना

शिवराज सिंह चौहान का शाजापुर दौरा

शाजापुर/भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को शाजापुर के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने गुलाना में 24 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुए सीएम राइज स्कूल का लोकार्पण किया. साथ ही सीएम ने घंटी बजाकर 'स्कूल चले हम' अभियान की शुरुआत भी की. वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करते हुए कहा कि गुलाना अब गोलाना कहलाएगा. साथ ही सीएम ने गोलाना को ग्राम पंचायत से नगर पंचायत बनाने की घोषणा कर दी.

गोलाना में बनेगा 132 केवी का बिजली का उपकेन्द्रःकार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शाजापुर जिले में प्रदेश का पहला सीएम राइज स्कूल बनकर तैयार है. वर्तमान में 300 सीएम राइज स्कूल निर्माणाधीन हैं और आने वाले समय में प्रदेश में 9 हजार स्कूल भाजपा सरकार बनाने जा रही है. अब गरीब बच्चे भी आधुनिक सुविधाओं वाले स्कूलों में पढ़ेंगे. इसके साथ सीएम ने कहा कि गोलाना में 132 केवी का बिजली का उपकेन्द्र बनेगा. गोलाना का सीएम राइज स्कूल बाबा साहेब अंबेडकर के नाम से जाना जाएगा. विद्यालय में बाबा साहब की प्रतिमा भी लगाई जाएगी. गोलाना में बाईपास का काम भी स्वीकृत किया जाएगा. महिषासुर मर्दिनी मंदिर के विकास में आवश्यकता अनुसार काम किया जाएगा. कुमारिया खास में मनकामेश्वर मंदिर का जीर्णोद्धार होगा.

कांग्रेस पर साधा निशानाः शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ''कांग्रेस की सरकार होती थी तो बच्चों की कोई चिंता नहीं करता था, लेकिन मामा बच्चों की चिंता करता है. मैं बच्चों के सामने कोई रुकावट नहीं आने दूंगा, ये भाजपा का संकल्प है. माता-पिता से निवेदन है कि स्कूल चलें अभियान के अंतर्गत बच्चों को स्कूल जरूर भेजें."

20 जुलाई को वितरित किए जाएंगे लैपटॉपःवहीं, ग्राम गुलाना में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा, ''आगामी 20 जुलाई को प्रदेशभर के छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरित किए जाएंगे. वहीं, टॉपर को ई स्कूटी भी प्रदान की जाएगी.'' इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव, माखन सिंह चौहान भाजपा प्रदेश मंत्री क्षितिज भट्ट, सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी सहित जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

ये भी पढ़ें :-

इंदौर में स्कूल चले हम अभियान 2023 का शुभारंभ: इंदौर में 'स्कूल चले हम' अभियान 2023 का शुभारंभ हुआ. सीएम राइज योजना में शामिल शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मूसाखेड़ी में अभियान का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में विधायक महेंद्र हार्डिया, ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे शामिल हुए. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चे और अभिभावक शामिल हुए. ये अभियान 19 जुलाई तक चलेगा. इस कार्यक्रम में बच्चों को संबोधित करते हुए प्रमुख सचिव संजय दुबे ने भविष्य के लिए शिक्षा के महत्व की बात की. उन्होंने कहा कि स्कूलों में व्यवस्था के साथ शिक्षा का उचित वातावरण तैयार करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details