मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Shajapur News: दलित की बारात में डीजे बजाने का विरोध, दोनों ओर से पथराव, भगदड़ मची

By

Published : Jul 8, 2023, 7:17 PM IST

मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले के एक गांव में दलित की बारात पर कुछ दबंगों ने पथराव किया. इससे अफरातफरी मच गई. कुछ ही देर में दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया.

Two groups clash over Dalit wedding procession
दलित की बारात में डीजे बजाने का विरोध दोनों ओर से पथराव

शाजापुर(Agency, PTI)।शाजापुर जिले में एक दलित व्यक्ति की बारात में डीजे बजाने को लेकर लेकर कुछ दबंगों ने दलितों से विवाद किया. इस दौरान पथराव भी किया गया. दोनों पक्षों ने पुलिस में शिकायतें दर्ज कराई हैं. पुलिस ने दोनों पक्षों से 4-4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. शुक्रवार को दलित व्यक्ति अनिल चंद्र की बारात जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूर भंडेडी गांव से गुजर रही थी. बारात में डीजे की धुन पर बाराती डांस कर रहे थे. इसी दौरान इसका विरोध शुरू हो गया.

डीजे बजाने पर विवाद :मोमन बड़ोदिया पुलिस थाना प्रभारी भरत सिंह किरार ने बताया कि दलित की बारात निकलने पर कुछ ऊंची जाति के लोगों ने बाधा डाली और डीजे संगीत बंद करने की मांग की. इस पर विवाद हो गया. इसके बाद ऊंची जाति के लोगों ने बारात पर पथराव किया. इसमें धर्मेंद्र नामक व्यक्ति घायल हो गया. इस दौरान दलितों ने जवाबी कार्रवाई में पत्थर फेंके. इससे भगदड़ मच गई. इससे गांव में तनाव व्याप्त हो गया. इसकी सूचना कुछ ग्रामीणों ने पुलिस को दी.

ये खबरें भी पढ़ें...

दोनों पक्षों के खिलाफ केस :पुलिस के अनुसार धर्मेंद्र की शिकायत पर मनोहर सिंह, शक्तिपाल सिंह, बलराम और एक अन्य व्यक्ति पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. दूसरे पक्ष ने भी शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद धर्मेंद्र, दिलीप, देवीलाल और गोविंद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है. घटनास्थल पर अब शांति है. सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details