मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अवैध निर्माण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, बायो डीजल पेट्रोल पंप की बिल्डिंग को किया जमींदोज

By

Published : Feb 20, 2023, 7:30 PM IST

शाजापुर में अवैध निर्माण पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया. बिना अनुमति के बनाए गए बायो डीजल पेट्रोल पंप की बिल्डिंग को जमींदोज कर दिया.इसके बाद स्टे ऑर्डर मिलने पर आगे की कार्रवाई रोक दी गई.

biodiesel pump building demolished in shajapur
शाजापुर में बायो डीजल पेट्रोल पंप की बिल्डिंग को किया जमींदोज

शाजापुर में बायो डीजल पेट्रोल पंप की बिल्डिंग को किया जमींदोज

शाजापुर।जिले के शुजालपुर कमलिया बायपास के पास अवैध अतिक्रमण को लेकर प्रशासन का बुलडोजर चला है. बिना अनुमति बनाए गए अवैध बायो डीजल पेट्रोल पंप के दो मंजिला भवन को जिला प्रशासन ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए तोड़ दिया है. जेसीबी की मदद से जमींदोज करने की कार्रवाई जब प्रशासन कर रहा था.उसी दौरान मौके पर पहुंचे कॉलोनी संचालक ने अधिकारियों को स्टे ऑर्डर व्हाट्सएप पर दिखाया, जिसके बाद कार्रवाई रोक दी गई.

अवैध बायोडीजल पेट्रोल पंप पर कार्रवाई: शुजालपुर एसडीएम सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि, "सहगल हाईटेक आवासी कॉलोनी में रहवासियों ने अनियमितता की शिकायत की थी. इसमें जांच में सामने आया था कि, कॉलोनी के संचालक ने लोकल शॉप के लिए आरक्षित 1020 वर्ग फीट भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया था. इस जमीन पर कॉलोनी संचालक ने अवैध रूप से बिना अनुमति बायोडीजल पेट्रोल पंप का निर्माण कर लिया है."

Mahashivratri 2023 से पहले नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, महाकाल मंदिर के मुख्य मार्ग पर संचालित मांस-मटन की दुकानों पर चला बुलडोजर

स्टे ऑर्डर दिखाकर रुकवाई कार्रवाई:शिकायत के बाद कॉलोनाइजर को सूचना पत्र दिया गया था. सोमवार सुबह 8 बजे प्रशासन ने कार्रवाई शुरू करते हुए इस पेट्रोल पंप की दो मंजिला कार्यालय बिल्डिंग को जमींदोज कर दिया. बड़ी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में ये कार्रवाई की जा रही थी. इस बीच कॉलोनी संचालक हाई कोर्ट से मिले स्टे ऑर्डर लेकर कार्रवाई वाली जगह पर पहुंचे. यहां उन्होंने स्टे ऑर्डर की कॉपी अधिकारियों को दिखाई. जिसे देखते हुए प्रशासन ने आगे की कार्रवाई रुकवा दी. स्टे ऑर्डर मिलने के बाद भी कॉलोनी संचालक ने स्टे की कॉपी कार्रवाई से पहले उपलब्ध नहीं कराई थी.

MP Shivpuri : 6 साल की बच्ची से रेप व मर्डर के नाबालिग आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

कॉलोनी संचालक ने की अधिकारियों से अभद्रता:एसडीएम सत्येंद्र कुमार सिंह ने इलाके के सभी कॉलोनाइजर्स की अनियमितता के खिलाफ जांच के बाद ठोस कार्रवाई की बात कही है. कॉलोनी संचालक मोहित सहगल ने प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान मौके पर पहुंचकर तेवर दिखाते हुए अधिकारियों से अभद्रता की थी. अधिकारियों से अभद्रता के आरोप में उन्हें मंडी पुलिस थाना भेज दिया है. इस दौरान कार्रवाई देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ भी लग गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details