मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Shahdol Weather News: 2 मई तक छाए रहेंगे बादल, मौसम विभाग ने जताई बारिश और ओलावृष्टि की आशंका

By

Published : Apr 29, 2023, 7:52 PM IST

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक शहडोल में बारिश होने की आशंका जताई है. मौसम वैज्ञानिक गुरप्रीत सिंह गांधी के मुताबिक शहडोल में 29 अप्रैल से 2 मई के बीच में बादल छाए रहेंगे. हल्की से मध्यम वर्षा होने की भी संभावना बनी रहेगी.

Shahdol Weather News
शहडोल में 2 मई तक छाए रहेंगे बादल

शहडोल। पिछले कुछ दिन से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. मई का महीना शुरू होने को है, लेकिन बारिश की वजह से कुछ और ही मौसम देखने को मिल रहा है. वहीं, मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक बारिश वाले मौसम के बने रहने की संभावना जताई है. अप्रैल का महीना शुरू होते ही प्रचंड गर्मी पड़ने लगती है, लेकिन मौजूदा साल में बादल, बारिश, आंधी और ओलावृष्टि के बीच गुजर गया. अभी भी मौसम में बारिश का माहौल बना हुआ है.

शहडोल में अगले 5 दिनों के दौरान बारिश का अनुमानः मौसम वैज्ञानिक गुरप्रीत सिंह गांधी के मुताबिक शहडोल में 29 अप्रैल से 2 मई के बीच में बादल छाए रहेंगे. हल्की से मध्यम वर्षा होने की भी संभावना बनी रहेगी. साथ ही कहीं-कहीं पर तेज हवाओं का दौर भी देखने को मिल सकता है और ओले गिरने की भी आशंका बनी रहेगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 33.1 से 35.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19.7 से 20.8 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना बनी हुई है.

बदलते मौसम पर लोगों में चर्चाः वहीं, इस साल बदला मौसम लोगों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. गांव की चौपालों से लेकर सोशल मीडिया तक लोग इस तरह के कयास लगा रहे हैं कि बरसात के दिनों में बारिश नहीं होगी. लोगों का कहना है कि इस तरह के मौसम में बदलाव बहुत कम ही देखने को मिलता है. खासकर अप्रैल और मई के महीने में तो प्रचंड गर्मी पड़ती है, लेकिन इस बार मौसम बदला बदला सा है.

ये भी पढ़ें :-

किसानों की फसलों को हुआ नुकसानः बेमौसमी बरसात से किसानों की फसलों को काफी नुकसान हुआ है. इन दिनों खेतों में सब्जी व दालों की खेती हो रही है, लेकिन बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को नुकसान हो रहा है, जिससे किसानों के चेहरों की रौनक चली गई है और आर्थिक नुकसान भी हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details