मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहडोल जिले में बेमौसम बरसात ने बढ़ाई मुसीबत, रिमझिम के साथ ही कोहरे का कहर

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 28, 2023, 11:33 AM IST

शहडोल जिले में बेमौसम बरसात ने अब लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. अचानक मौसम ने करवट बदली है. आसमान में घने बादल छाए हैं. रिमझिम बारिश हो रही है. सुबह से कोहरे का भी कहर है. खलिहानों में अनाज खुला पड़ा होने से किसान परेशान हैं.

shahdol news Unseasonal rain increases trouble
शहडोल जिले में बेमौसम बरसात ने बढ़ाई मुसीबत

शहडोल।जिले में बेमौसम बारिश का दौर जारी है. 27 नवंबर की शाम से ही आसमान में घने बादल छा गए. ठंडी हवाएं चलीं. शाम होते ही रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया. 28 नवंबर की सुबह से ही बरसात जारी है. आसमान में घने बादल छाए हुए हैं. कोहरा भी है. कंपकंपी वाली ठंड भी है. जिस तरह का मौसम नजर आ रहा है, उसे देखकर यही लग रहा है कि अभी बारिश का यह दौर थमने वाला नहीं है. बेमौसम बरसात ने अब लोगों की समस्याएं भी बढ़ा दी है.

किसानों की परेशानी बढ़ी :स्कूल जाने वाले बच्चों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा ऑफिस जाने वाले कर्मचारियों के लिए भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जो लोग काम पर हर दिन बाहर जाते हैं उनके लिए समस्याएं खड़ी हो गई हैं. इसके अलावा जिस तरह से अचानक से मौसम में तब्दीली हुई है, उससे लोगों के स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ेगा, क्योंकि अचानक मौसम के बदलने से अब लोगों को कई तरह की बीमारियों का भी सामना करना पड़ सकता है.

ALSO READ:

खलिहानों में पड़ी है फसल :शहडोल जिले में खरीफ सीजन की खेती भी देरी से होती है. अभी भी कई किसान धान की फसलों की कटाई और गहाई का काम करवा रहे हैं. खलिहानों पर खुले में अनाज पड़ा हुआ है. अब उनका नुकसान हो सकता है. हालांकि ज्यादातर किसानों ने खरीफ सीजन की खेती को कंप्लीट कर लिया है, लेकिन अभी भी कुछ परसेंट किसान ऐसे हैं, जिनकी खरीफ सीजन की फसल खेतों पर ही पड़ी हुई है. उसे वो समेटने में लगे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details