मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहडोल जिले में खेलते-खेलते सैप्टिक टैंक में जा गिरी 3 साल की मासूम, दर्दनाक मौत

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 2, 2023, 5:51 PM IST

Girl death fell septic tank : शहडोल जिले में शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया. स्कूल के सैप्टिक टैंक में गिरने से 3 साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई. बच्ची की मौत के बाद परिजनों में आक्रोश फैल गया. परिजनों ने कई लोगों के साथ मिलकर सड़क पर चक्काजाम कर दिया.

death of 3 year old innocent girl fell into septic tank
सैप्टिक में जा गिरी 3 साल की मासूम की दर्दनाक मौत

शहडोल।बच्ची की दर्दनाक मौत का मामला जिले के बुढार थाना क्षेत्र के केशवाही चौकी का है. मझौली गांव की रहने वाली काजल गुप्ता पिता सीताराम गुप्ता (3 साल) घर के पास ही खेल रही थी. इसी दौरान हादसा हुआ. मासूम बच्ची घर के बाजू में ही मझौली के शासकीय स्कूल के पास चली गई. जहां लगभग 1 साल से सैप्टिक टैंक का गड्ढा खुदा हुआ है. वह खेलते-खेलते वहीं पहुंच गई और उस गड्ढे में जा गिरी. काफी देर तक जब बच्ची का पता नहीं चला तो परिजनों ने इधर-उधर देखना शुरू किया.

सैप्टिक टैंक में मिला शव :काफी देर तक तलाश करने के बाद परिजनों को सैप्टिक टैंक में उसका शव मिला. ये खबर मिलते ही पूरे गांव में शोक की लहर फैल गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. इस घटना को लेकर ग्रामीणों के साथ ही परिजनों में काफी आक्रोश फैल गया. ग्रामीणों ने सकरा गांव में चक्काजाम कर दिया. ग्रामीणों ने गिरवा से केशवाही पहुंच मार्ग को काफी देर तक बंद रखा. प्रदर्शन कर रहे लोग जिम्मेदारों पर कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग पर अड़ गए.

बालिका की डेडबॉडी के साथ शोकाकुल परिजन

ये खबरें भी पढ़ें...

एक साल से खुदा पड़ा है सैप्टिक टैंक :इस मामले में चौकी प्रभारी आशीष झारिया ने बताया कि घटना की जानकारी लगते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. लोगों को समझाइश भी दी गई. पुलिस व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए. परिजनों ने आरोप लगाया है कि सरकारी स्कूल में सैप्टिक टैंक का गड्ढा लगभग 1 साल से खुदा पड़ा है. वहां कई मवेशी भी गिर चुके हैं. उनके खुद के यहां के मवेशी गिरे चुके हैं. जिनमें से एक को तो उन्होंने किसी कदर निकलवा लिया था, एक की मौत हो गई थी. अब उनकी मासूम बच्ची भी इस सैप्टिक टैंक में जा गिरी, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details