मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहडोल में हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को नुकसान, जानिए अगले 5 दिन के मौसम का हाल

By

Published : Mar 31, 2023, 10:29 PM IST

शहडोल में शुक्रवार को बारिश और ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसलों को नुकसान हो रहा है. मौसम वैज्ञानिक गुरप्रीत सिंह गांधी ने बताया कि जिले में अगले 5 दिन यानी 1 अप्रैल से 5 अप्रैल तक बादल अभी और छाए रहेंगे.

shahdol news
बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को नुकसान

शहडोल।जिले में आज अचानक झमाझम बरसात का दौर देखने को मिला, पिछले 2 दिन से बारिश का मौसम बना हुआ था, आसमान में घने बादल छाये हुए थे. मौसम वैज्ञानिकों ने बारिश की आशंका व्यक्त की थी. ठीक वैसा ही हुआ दोपहर के बाद से तेज आंधी के बाद बारिश होने लगी. जिले में कुछ जगह पर ओलावृष्टि भी हुई. वहीं तेज बारिश के कारण खेत खलिहान में पानी भर गया. बताया जा रहा है कि खेतों में गेहूं की फसल पक कर तैयार है, लेकिन उसकी कटाई नहीं कर पा रहे हैं. किसान इस इंतजार में हैं कि मौसम थोड़ा सा साफ हो और इसके बाद वह फसलों की कटाई कर सकें.

बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को नुकसान

अगले 5 दिन के मौसम का हालः मौसम वैज्ञानिक गुरप्रीत सिंह गांधी के मुताबिक मध्यम अवधि के जो पूर्वानुमान मिले हैं उसके मुताबिक जिले में अगले 5 दिन यानी 1 अप्रैल से 5 अप्रैल तक बादल अभी और छाए रहेंगे और 1 अप्रैल को भी हल्की वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार भी अभी लोगों को बारिश और बादल से मोहलत नहीं मिलने वाली है.

बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को नुकसान

बारिश से जुड़ी खबरें...

गौरतलब है कि जिले में पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से मौसम ने करवट बदला है, उससे किसानों की मुसीबत बढ़ गई है. यहां कभी बारिश का मौसम बनता है, कभी बादल छाए रहते हैं. कभी तेज आंधी तूफान चलता है तो कभी ओलावृष्टि होने लगती है, जिसकी वजह से किसान के 4 महीने की मेहनत पर पानी फिरता नजर आ रहा है. किसान ने खेत पर फसल तो तैयार कर ली है, लेकिन उसकी कटाई नहीं कर पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details