मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहडोल में बदला मौसम का मिजाज, जानिए कब है बारिश की संभावना

By

Published : Feb 12, 2022, 3:40 PM IST

मौसम का मिजाज बदल गया है. दिनभर तेज धूप और दोपहर में गर्मी का भी एहसास हो रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 5 दिन एक बार फिर से बारिश की संभावना बन सकती है.

shahdol latest news
शहडोल मौसम न्यूज

शहडोल। शहडोल में मौसम का मिजाज बदल गया है. दिनभर तेज धूप रही और दोपहर में गर्मी का एहसास हो रहा है. हालांकि बीते 2 दिन से मौसम खराब था, आसमान में बादल छाए हुए थे और तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही थी. मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल तो मौसम साफ रहेगा लेकिन अगले 5 दिन बारिश होने की भी संभावना बन सकती है.

अगने 5 दिन बारिश की संभावना
ग्रामीण कृषि मौसम सेवा ने भी मौसम की रिपोर्ट जारी की है. जिसके मुताबिक आईएमडी भोपाल से जारी मध्यम अवधि के पूर्वानुमान के अनुसार शहडोल जिले में अगले 5 दिन, 12 फरवरी से 16 फरवरी तक मौसम साफ रहने की संभावना है. लेकिन 16 फरवरी को कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 22 से 27 डिग्री सेंटीग्रेड एवं न्यूनतम तापमान 7 से 11 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की संभावना है.
MP Fuel Price Today: पेट्रोल डीजल की कीमतों ने किया बेहाल, जानें अपने शहर का दाम

किसानों को फसलों की कटाई करने की सलाह
देखा जाए तो मौसम विभाग ने मौसम साफ रहने की संभावना तो जताई है, हालांकि 16 फरवरी को बारिश की आशंका जताई गई है. मतलब एक बार फिर से मौसम का मिजाज बिगड़ेगा और तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. ऐसे में ठंड से राहत मिलने की उम्मीद कम ही नजर नहीं आ रही है. बारिश होने की संभावना को देखते हुए किसानों को सलाह भी दी गई है कि वे पकी हुई फसलों की कटाई कर लें, और खलिहान में धूप दिखाकर सुरक्षित स्थान पर भंडारण कर लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details