मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Seoni Rail Accident: भोमा के पास ट्रैक पर रेल इंजन की टेस्टिंग के दौरान हादसा, 2 लोगों की मौत, 3 घायल

By

Published : Jan 30, 2023, 6:41 PM IST

Updated : Jan 30, 2023, 9:47 PM IST

सिवनी जिले के भोमा के पास एक बड़ा रेल हादसा हो गया. ये हादसा सिवनी से नैनपुर के बीच ब्रॉडगेज रेलवे लाइन पर ट्रायलरेल इंजन की टेस्टिंग के दौरान हुआ.

Seoni Accident during rail engine testing
भोमा के पास रेल इंजन की टेस्टिंग के दौरान हादसा

रेल हादसा

सिवनी।सिवनी जिले में रेल सुविधा अभी शुरू भी नहीं हुई है और यहां रेल से दुर्घटना होनी शुरू ही चुकी है. सोमवार को सिवनी जिले की तरफ आ रहे रेलवे के इंजन से इंस्पेक्शन ट्रॉली की जोरदार टक्कर होने से एक बड़ा हादसा हो गया है. ये हादसा भोमा के पास रेलवे लाइन पर इंजन चलाकर टेस्टिंग के दौरान हुआ जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गये हैं जिसमें से एक की हालत गंभीर है.

दमोह में 50 फीट गहरी खाई में गिरी कार, पूर्व सरपंच की मौत, शाजापुर में कंटेनर में घुसी कार

सिवनी से नैनपुर के बीच ब्रॉडगेज रेलवे लाइन पर इंजन का हो रहा था ट्रायल:सिवनी से भोमा की ओर इंस्पेक्शन ट्रॉली जा रही थी जिसमें एक अधिकारी समेत कुल 5 लोग थे. इस घटना में एक अधिकारी समेत 2 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि सिवनी से नैनपुर के बीच ब्रॉडगेज रेलवे लाइन पर इंजन चलाकर ट्रायल हो रहा था. इस बीच ट्रायल पर लगे इंजन से इंस्पेक्शन ट्रॉली टकरा गई जिस से यह बड़ी दुर्घटना हो गई.

Ratlam Road Accident: महू-नीमच फोरलेन पर 2 चार पहिया वाहनों की टक्कर, कार में लगी आग

ऐसे हुआ हादसा:जानकारी के अनुसार ट्रेन का इंजन भोमा से सिवनी की तरफ आ रहा था और इंस्पेक्शन ट्राली में 5 लोग बैठकर सिवनी से भोमा की तरफ जा रहे थे. बीच रास्ते में इंदावाड़ी के आसपास दोनों की आपस में जोरदार टक्कर हुई. टक्कर से पहले इंस्पेक्शन ट्राली में बैठे 5 लोगों में से 2 लोग टक्कर से पहले ही ट्राली से कूदने में सफल हो गये, जिससे उनकी जान बच गयी है. एक्सीडेंट के बाद एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी थी और अधिकारी को अस्पताल ले जाया जा रहा था जहां रास्ते में उन्होंने भी दम तोड़ दिया. सभी घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है. अधिकारियों ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं, जिसके बाद दुर्घटना की असली वजह सामने आयेगी. जानकारों का मानना है कि ये हादसा लापरवाही की वजह से हुआ है.

Last Updated : Jan 30, 2023, 9:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details