मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना मरीज और उनके परिजनों के लिए प्रदीप बने 'संजीवनी'

By

Published : Jun 8, 2021, 11:08 PM IST

food to corona patients

जिले में रहने वाले प्रदीप राजपूत ने लोगों के सामने एक मिसाल पेश की है. वह 'संजीवनी ग्रुप' के माध्यम से कोरोना मरीजों और उनके परिजनों को स्वादिष्ट खाना खिला रहे हैं.

सिवनी।जिले के लखनादौन में कोरोना पेसेंट रहे प्रदीप राजपूत ने मानवता की मिसाल पेश की है. प्रदीप ने सोशल मीडिया पर एक ग्रुप बनाया है, जिसका नाम लोगों के सहयोग से 'संजीवनी ग्रुप' रखा है. ग्रुप ने अब तक करीब 4 लाख के आसपास की जनसहयोग से राशि इकट्ठा कर ली है. इस राशि से वे कोरोना मरीज और उनके परिजनों को लजीज और स्वादिष्ट खाना भी खिला रहे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं को देखते हुए ऑक्सीजन मशीन भेंट की है. साथ ही उन्होंने मास्क, सेनिटाइजर, पीपीई किट सहित अन्य जरूरी सामान भेंट किया है.प्रदीप ग्रुप के माध्यम से कोरोना से मृत व्यक्तियों के लिए शव वाहन की व्यवस्था भी निशुल्क करते हैं.

कोरोना मरीज और उनके परिजनों के लिए प्रदीप बने 'संजीवनी'

सरकार पर भरोसा नहीं, लेकिन कमलनाथ को बताएं समस्या : नकुलनाथ

प्रदीप राजपूत ने बताया कि उन्होंने यह ग्रुप खुद कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बनाया था. आज इस ग्रुप से काफी संख्या में लोग जुड़ चुके हैं. ग्रुप द्वारा फ्रंट लाइन में काम कर रहे कोरोना वॉरियर्स को थर्मल स्क्रीन, ऑक्सी मीटर, मास्क, पीपीई किट, सेनिटाइजर मुहैया कराया गया गया है.प्रदीप का कहना है कि हम यह काम ऐसे ही आगे भी जारी रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details