मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बर्बादी की बारिश : अचानक ढहा मकान, चार लोग दबे, बच्ची की मौत

By

Published : Aug 30, 2020, 1:40 PM IST

Updated : Aug 30, 2020, 1:47 PM IST

सीहोर की आष्टा तहसील में शनिवार की रात मकान ढह गया, जिस वजह से मकान के अंदर सो रहे चार लोग दब गए. घटना की जानकारी मिलते ही लोगों को बाहर निकाला गया, लेकिन एक 13 साल की बच्ची की मौत हो गई.

demolished house
अचनाक ढहा मकान

सीहोर।प्रदेशभर में पिछले तीन दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण प्रदेश जलमग्न है. कहीं नदी-नाले उफान पर हैं तो कहीं बड़े-बड़े पेड़ों के गिरने से रास्ते बंद हो गए हैं. सीहोर के आष्टा तहसील में भी लगातार बारिश का दौर जारी है, जिस वजह से शनिवार की देर रात एक मकान ढह गया. मकान के ढहने से चार लोग उसके मलबे में दब गए, जिन्हें रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया. इन लोगों में शामिल एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए हैं. फिलहाल मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने JCB मशीन की मदद से मलबा हटाया है.

अचनाक ढहा मकान

जानकारी के मुताबिक तहसील आष्टा के वार्ड नंबर पांच में किले के पास पप्पू कुरेशी का मकान अचानक रात में ढह गया. उस दौरान घर मे सो रहे चार लोग दब गए. घटना की जानकारी जब प्रशासन को मिली, तब तुरंत मौके पर पहुंचे अमले ने JCB मशीन और लोगों की मदद से तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मकान में दबे हुए तीन लोगों मे दो पुरुष और एक बालक को निकाला. लेकिन इस दर्दनाक हादसे में एक 13 साल की बालिका की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-इंदिरा सागर और ओंकारेश्वर बांध के खोले गए गेट, छोड़ा जा रहा हजारों क्यूसेक पानी

हादसे की जानकारी मिलते ही SDM रवि वर्मा ने दलबल सहित मौके पर पहुंचे. वहीं मकान में दबे 3 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां फिलहाल उनकी हालत ठीक बताई गई है. बताया जा रहा है कि मकान के आसपास की मिट्टी धंस गई थी, जिस वजह से मकान ढह गया.

Last Updated :Aug 30, 2020, 1:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details