मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीएम ने किया सीहोर का दौरा, कोरोना को लेकर दिए निर्देश

By

Published : May 23, 2021, 11:00 PM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी में बैठक आयोजित कर कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को लेकर समीक्षा की. उन्होंने कहा कि कोरोना को पूरी तरह समाप्त करने के लिए वार्ड और गांव को जागरूक करना होगा.

cm shivraj singh
सीएम की बैठक

सीहोर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी में बैठक आयोजित कर कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को लेकर समीक्षा की. उन्होंने कहा कि कोरोना को पूरी तरह समाप्त करने के लिए वार्ड और गांव को जागरूक करना होगा. इसके लिए गांव स्तर और वार्ड स्तर पर बनी क्राइसिस मैनेजमेंट समिति लोगों को निरंतर जागरूक करने का काम करें.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिए निर्देश.

अधिक से अधिक हो सैंपलिंगः सीएम
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि टेस्टिंग बढ़ानी होगी. अधिक से अधिक सैंपलिंग और टेस्टिंग करनी होगी. सीएम चौहान ने कहा कि नगरों तथा गांव में क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्य लोगों को योग और प्राणायाम के लिए प्रेरित करें. इसके साथ ही गांव में किसी को भी सर्दी, जुकाम, बुखार हो तो उसे तुरंत जांच एवं उपचार के लिए भेंजे.

बैठक में माइक्रो कंटोनमेंट पर जोर
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के घरों को माइक्रो कंटोनमेंट जोन बनायें और यह सुनिश्चित करें कि वह घर से बाहर न निकलें. सीएम ने किल कोरोना अभियान पूरी गंभीरता के साथ जारी रखने के लिए कहा. इसके साथ ही होम आइसोलेशन में कोविड मरीजों की नियमित जांच, उपचार तथा काउंसलिंग सुनिश्चित की जाए.

एक जून से चलाया जाएगा वैक्सीनेशन अभियान
सीएम ने कहा कि ब्लैक फंगस के इलाज के लिए सरकार समुचित व्यवस्था कर रही है. उन्होंने कहा कि एक जून से अभियान चलाकर वैक्सीनेशन कराया जाए. उन्होंने बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों से कहा कि कोरोना को समाप्त करने के लिए सक्रिय योगदान दें. वे यह सुनिश्चित करें कि गांव में कोई भी व्यक्ति बीमार हो तो उसे बिना विलंब उपचार मिले.

मध्य प्रदेश में Corona under control: सीएम शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट निरंतर कम हो रहा है. हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक कोरोना समाप्त नहीं हो जाता. सरकार पूरी क्षमता से कोविड से लड़ाई लड़ रही है. उन्होंने कहा कि बुधनी में 300 बिस्तरों का कोविड केयर सेंटर बनने के बाद क्षेत्र के लोगों को त्वरित लाभ एवं उपचार की सुविधा मिल सकेगी. बैठक में संभागायुक्त कविंद्र कियावत, कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर तथा सीईओ जिला पंचायत हर्ष सिंह मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details