मध्य प्रदेश

madhya pradesh

किसानों से तीन करोड़ की ठगी करने वाले तीन एजेंट गिरफ्तार, सरगना की तलाश में पुलिस मुंबई रवाना

By

Published : Jun 30, 2020, 9:37 AM IST

सीहोर पुलिस ने किसानों के साथ तीन करोड़ की धोखाधड़ी करने वाली चिटफंड कंपनी के तीन एजेंटों को गिरफ्तार किया है, जबकि कंपनी के फरार चेयरमैन को पकड़ने के लिए एक टीम मुंबई रवाना हो गई है.

police station
पुलिस स्टेशन

सीहोर।गोपालपुर थाना क्षेत्र में आदिवासी किसानों को दोगुना रुपए करने का लालच देकर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक साईं प्रसाद चिटफंड कंपनी के तीन एजेंट और चेयरमैन आदिवासी किसानों को तीन करोड़ रुपए चूना लगाकर फरार हो गए थे. जिसमें सफलता हासिल करते हुए पुलिस ने तीनों एजेंटों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही फरार चेयरमैन को पकड़ने के लिए एक टीम मुंबई रवाना हो गई है. इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी आरोपियों को पकड़ने के लिए SP एसएस चौहान से मांग की थी.

आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-सीहोर: बारिश में जलभराव की परेशानी से निपटने के लिए नालों का हुआ गहरीकरण

SP ने बताया कि साल 2011 में घाघरा नदी पर बनने वाले डैम में आदिवासी किसानों की जमीन डूब गई थी. जिसका पैसा किसानों को मिला था. ये पैसे लेकर एजेंटों ने डबल करके देने का वादा किया था, लेकिन किसानों को उनका पैसा नहीं दिया गया, जिसके बाद 27 जनवरी 2020 को फरियादी दयाराम बरेला ने शिकायत दर्ज कराई थी. फरियादी ने बताया कि कुछ लोगों ने उन्हें पैसा दोगुना करने का लालच देकर उनसे कंपनी में पैसे लगावाए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details