मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Satna Crime News: सतना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ठगी-चोरी के 9 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Apr 16, 2023, 7:35 PM IST

सतना पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों का किया खुलासा, जिसमें एक मामले पर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार, तो वहीं दूसरे मामले पर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 10 से अधिक चोरी एवं नकबजनी करने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वही इस मामले में 2 आरोपी अभी फरार है, जिसकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है.

Satna Crime News
सतना क्राइम न्यूज

सतना क्राइम न्यूज

सतना।जिले में लगातार ठगी और चोरी की वारदातों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए विभिन्न मामलों के 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो कि पुलिस के लिए एक बड़ा चैलेंज बनता जा रहा था, ऐसे में सतना पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने चोरी, नकबजनी और ठगी करने वाले गिरोह को पकड़ने के लिए अलग-अलग टीम गठित की, जिसमें सतना पुलिस को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है. पुलिस ने रविवार को चोरी एवं ठगी के दो बड़े मामले का खुलासा किया है. दोनों मामले में पुलिस ने कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक आरोपी फरार बताया जा रहा है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है. पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने नकदी, सोने-चांदी के आभूषण, हथियार कट्टा जिंदा कारतूस वाहनों को भी जब्त किया है.

लाखों के सामान के साथ आरोपी गिरफ्तार: पहला मामला शहर के कोलगवां थाना क्षेत्र के रीवा रोड एचडीएफसी बैंक के सामने अज्ञात आरोपियों 13 अप्रैल की शाम द्वारा दो अलग-अलग मुनीम से करीब 2 लाख 60 हजार रुपये की ठगी की थी और मौके से फरार हो गए. पुलिस ठगी के आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी. जिसके बाद पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों तक पहुंची और घटना को अंजाम देने वाले 5 आरोपी जिनमें से मास्टरमाइंड चंद्रकांत दसमते उम्र 32 साल निवासी पालघर महाराष्ट्र, दूसरा इसराइल खान उम्र 30 साल निवासी महाराष्ट्र, तीसरा सतनाम राऊत उम्र 34 साल निवासी सूरत गुजरात, चौथा अजय चौहान उम्र 30 साल निवासी गुजरात, और पांचवा अजीत सिंह उम्र 35 साल निवासी गुजरात को पुलिस ने डकैती की योजना बनाते हुए रामपुर बघेलान से गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के पास से पुलिस ने छह नग मोबाइल फोन, एक देसी कट्टा, 1 जिंदा कारतूस, एक छोटी तलवार, लोहे की कटार, बका, एक चार पहिया कार, सहित 55 हजार रुपए नगदी बरामद किया है. कुल जब्त किए गए सामान की कीमत 13 लाख, 74 हजार, 300 रुपए हैं, पुलिस इन पांचों आरोपियों को न्यायिक रिमांड में लेकर पूछताछ में जुटी हुई है.

ये खबरें भी पढ़ें

अपराधियों पर पुलिस सख्त: दूसरा मामला जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र अंतर्गत करीब 10 चोरी और नकबजनी की घटना करने वाले 5 आरोपियों में से 4 आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम मोनू सोधिया, दूसरा मुकेश साहू, तीसरा पिंटू केवट, चौथा चोरी के सामान को खरीदने वाला दुकानदार अनुराग जैन यह सभी रीवा जिले के ही निवासी हैं. इसके अलावा चोरी और नकबजनी की घटना का मास्टरमाइंड पिंटू मिश्रा अभी फरार बताया जा रहा है. जिसकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है इन सभी आरोपियों के खिलाफ 10 से अधिक मामले अलग-अलग जिले में दर्ज हैं. पकड़े गए चारों आरोपियों के पास से सोने के बिस्किट, सोना चांदी के जेवरात, एक दो पहिया एक्टिवा गाड़ी, 4 मोबाइल फोन, और घटना के वक्त उपयोग किए जाने वाले हथियार को जब्त किया है. पुलिस ने कुल करीब 10 लाख रुपए का मसरूका जब्त किया है. पुलिस इन आरोपियों को भी न्यायिक रिमांड लेकर जांच में जुटी हुई है, इन सभी से और भी मामले का खुलासा होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details