मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आस्था पर भारी पड़ा अंधविश्वास, भक्त ने देवी मां को खुश करने के लिए काटा गला

By

Published : Oct 17, 2020, 11:03 PM IST

मां शारदा पर सालों से आस्था रखने वाले व्यक्ति ने मां को खुश करने के लिए खुद का गला काट लिया और मां से न्याय की मांग करने लगा, जिसके बाद आनन फानन में उसे घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया. घटना प्रसिद्ध धाम मैहर की है.

Superstition prevailed over faith
आस्था पर भारी पड़ी अंधश्रद्धा

सतना।मैहर वाली मां शारदा देवी के मंदिर के सीढ़ियों में एक पचास साल के व्यक्ति ने ऐसा कदम उठाया, जिसकी आज के युग में कोई कल्पना भी नहीं कर सकता. दरअसल, एक व्यक्ति मां शारदा में सालों से आस्था रखता था. पूजा-पाठ करता था, लेकिन आस्था के नाम पर व्यक्ति का अन्धविश्वास उस पर हावी हो गया और व्यक्ति ने मां को खुश करने के लिए खुद का गला काट लिया और मां से न्याय की मांग करने लगा. हालांकि आनन-फानन में राजकुमार वर्मा नाम के इस व्यक्ति को मैहर के सिविल अस्पताल लाया गया और प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

आस्था पर भारी पड़ी अंधश्रद्धा

नवरात्रि का आज पहला दिन है और मां के दरबार में ऐसी घटना घटी है, जिसे देख और सुनकर हर नागरिक कह रहा ये कैसी भक्ती है. दरअसल, उत्तरप्रदेश के बांदा बदौसा से एक परिवार मां शारदा के दर्शन करने मैहर पहुंचा. मां के दरबार में मत्था टेकने के बाद पूरा परिवार सीढ़ियों के सहारे लौटने लगा. तभी अचानक राजकुमार परिवार से अलग हुआ और ब्लेड से गला रेत कर न्याय की मांग करने लगा. इस दौरान व्यक्ति खून से लथपथ था. इस दौरान व्यक्ति की चीख पुकार सुनकर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी वहां पहुंचे और घायल व्यक्ति को उपचार के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया.

घायल युवक के परिजनों के पूछताछ में पता चला कि राजकुमार वर्मा सालों से देवी मां की अराधाना में लीन रहता था. इस बार मैहर आने की जिद की और परिजनों को साथ लाया और यहां आकर इस घटना को अंजाम दिया. परिजनों की माने तो कोई किसी तरह का विवाद नहीं है और न ही कोई मन्नत मांगी गई थी. हालांकि हालात गंभीर होने पर घायल को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details