मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP-UP की डेढ़ लाख रुपये इनामी गौरी यादव गैंग की महिला सदस्य गिरफ्तार, हथियार बरामद

By

Published : Jun 15, 2021, 10:36 PM IST

सतना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए डेढ़ लाख की इनामी डकैत गौरी यादव गैंग की एक महिला को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने महिला की निशानदेही पर हथियार भी बरामद किये हैं.

Gauri Yadav Gang
गौरी यादव गैंग

सतना। सतना पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. धारकुंडी पुलिस ने एमपी-यूपी राज्यों के डेढ़ लाख के इनामी डकैत गौरी यादव गैंग की एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी. इसके बाद कार्रवाई को अंजाम दिया.

मुखबिर की सूचना पर पकड़ी महिला
मुखबिर की सूचना के आधार पर धारकुंडी पुलिस ने लुटनी के जंगल में गुड़िया कोल नामक महिला को गिरफ्तार किया है. महिला अपने पति के साथ मझगवां रेलवे स्टेशन की ओर जा रही थी. पुलिस ने महिला को घेराबंदी कर लुटनी के जंगल में ही पकड़ा. पूछताछ में सामने आया है कि उसका पति घर से बाहर मजदूरी का काम करता है.

जमीन में दबाकर रखे थे हथियार
पूछताछ में पता चला है कि महिला ने डकैत गौरी यादव गैंग के लिए असलहे को लुटनी के जंगल में शिव मंदिर के पास जमीन में दबाकर रख है. महिला के बताए स्थान पर पुलिस ने सर्च अभियान चलाया और हथियार बरामद किये. पुलिस ने एक नग देसी कट्टा 12 बोर, 104 जिंदा कारतूस, राइफल देसी कट्टे के अलावा अन्य बंदूकों के अलग-अलग पाए गए हैं. इसके अलावा 3 नग खाली कारतूस रखने के बेल्ट, 1 नग मोबाइल फोन बरामद किया है.

गौरी यादव को छह महीने से असलहा पहुंचा रही थी महिला
गुड़िया कोल उत्तर प्रदेश के घाटाकोलान थाना बहिलपुरवा की निवासी है. गुड़िया कोल लगातार डकैत गौरी यादव के संपर्क में बनी हुई थी. विगत 6 महीने से गौरी यादव को गुड़िया पूरी तरीके से खान-पान से लेकर असलहे तक पहुंचाने का काम कर रही थी. पुलिस ने गुड़िया कोल के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश किया .जहां से अब महिला को सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है.

गुड्डा गैंग का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार, बदमाश पर है 20 हजार का इनाम

गौरी यादव, जो फरार अपराधी है. उस पर डेढ़ लाख रुपये का इनाम रखा हुआ है. इसमें एक लाख रुपये यूपी सरकार और 50,000 रुपये एमपी सरकार ने इनाम रखा हुआ है. इस गैंग को कई तरह के लोगों के द्वारा संरक्षण दिया जाता है. आज इस गैंग की प्रमुख महिला को गिरफ्तार किया गया है. महिला लगातार गैंग के मुख्य सदस्य के संपर्क में थी. महिला के कब्जे से काफी बड़ी संख्या में असलहा बरामद किया गया है. इसके बारे में जांच की जा रही है. यह भी पता लगाया जा रहा है कि इस असलेह का कहां उपयोग होना था. महिला उत्तर प्रदेश की रहने वाली है.

धर्मवीर सिंह, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details