मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जानें किस पर भड़के मंत्री जी, किसे कहा केस दर्ज कराया तो उल्टा लटका दूंगा, क्या है पूरा मामला

By

Published : Sep 28, 2022, 5:05 PM IST

audio of minister ram khelawan patel viral

एक तरफ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री लापरवाह और गैर जिम्मेदार अधिकारियों और आरोपियों पर कार्रवाई के निर्देश देते हैं, दूसरी तरफ शिवराज के मंत्री अधिकारी यह कहते हुए धमका रहे हैं कि अगर किसी व्यापारी पर मामला बनाया तो उल्टा लटका देंगे. पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम खेलावन पटेल का खाद्य अधिकारी को धमकी देने का ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. mp minster audio viral, minister ram khelwan patel threat to food officer, ram khelawan Patel told officer no registered fir

भोपाल/सतना। सीएम शिवराज बुधवार सुबह श्योपुर जिले की समीक्षा बैठक राशन के वितरण के मामले में गलत जानकारी देने पर खाद्य अधिकारी को वर्चुअल मीटिंग में सस्पेंड करते हैं. वहीं दोपहर में शिवराज सरकार के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम खेलावन पटेल का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होता है. जिसमें मंत्री खाद्य अधिकारी को उल्टा लटकाने की धमकी देते सुनाई दे रहे हैं. ऑडियो में मंत्री राम खेलावन कह रहे हैं कि अगर मिलावट को लेकर एक भी व्यापारी पर मामला बनाया गया तो खाद्य अधिकारी को उल्टा लटका देगे. mp minster audio viral, minister ram khelwan patel threat to food officer

जानें क्या कहा मंत्री ने: पचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम खेलावन पटेल का जो ऑडियो वायरल हो रहा है वो एक खाद्य अधिकारी से हुई बातचीत का हिस्सा बताया जा रहा है. इस ऑडियो में मंत्री की बातचीत सुनिए. राज्यमंत्री इस बातचीत में कहते हैं कि अमर पाटन विधानसभा में किसी व्यापारी का केस ना बनें. वरना आपको उल्टा लटका देंगे. दिलचस्प ये है कि उस छोर पर जो अधिकारी हैं वो हंसते हुए कहते हैं सर जानता हूं जानता हूं.

मंत्री राम खेलावन पटेल का ऑडियो वायरल

क्या है पूरा मामला: दरअसल, अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र खाद्य एवं औषधि प्रशासन के इंस्पेक्टर नीरज विश्वकर्मा एवं उनके साथी से ढाबा में चाय पीते वक्त ढाबा व्यापारी ने गाली गलौज करते हुए उन पर हमला कर दिया और अपहरण करने की भी कोशिश की. ढाबा संचालक का नाम गुंडा स्वामी बताया जा रहा है. बता दें खाद एवं औषधि प्रशासन के अधिकारी द्वारा कुछ समय पहले ढाबा संचालक के यहां कार्रवाई की थी और उसे फूड का लाइसेंस बनवाने की हिदायत भी दी थी. इसी बात की नाराजगी ढाबा संचालक के अंदर बनी हुई थी और जब लंबे समय बाद अधिकारी उसके ढाबे में जब चाय पीने गया तो ढाबा संचालक गुंडा स्वामी ने गाली गलौज करते हुए मारपीट की और उसे गाड़ी में भरकर ले जाने लगा. तभी किसी तरीके से फूड इंस्पेक्टर अधिकारी अपनी जान बचा कर वहां से भाग निकले और ग्रामीणों के संरक्षण से वह थाने की ओर पहुंचे. फूड इंस्पेक्टर ने मामले की शिकायत अमरपाटन थाने में दर्ज कराई गई. पुलिस ने अभी तक केवल इस मामले पर शिकायत ही दर्ज की है. एफआईआर दर्ज करने से पुलिस आनाकानी कर रही है. वहीं अब यह मामला तूल पकड़ चुका है, क्योंकि सोशल मीडिया में वायरल हो रहे ऑडियो में मंत्री राम खेलावन पटेल खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के फूड इंस्पेक्टर नीरज विश्वकर्मा को धमका रहे हैं. जिससे वह अपनी शिकायत वापस ले सके.

फूड इंस्पेक्टर का बयान

लोकायुक्त ने पंचायत सचिव को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार, सफाई कर्मचारियों की नियुक्तियों के लिए मांगे थे पैसे

मंत्री की छत्रछाया फिर भी व्यापारी धरने पर: उधर अमरपाटन में व्यापारी खाद्य अधिकारी पर ये आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गए हैं कि सैम्पलिंग के नाम पर व्यापारियों से वसूली की जा रही है. अमरपाटन थाना प्रभारी संदीप भारती के मुताबिक खाद्य अधिकारी से शिकायत को लेकर व्यापारी थाने के सामने धरने पर बैठे थे. इन व्यापारियों ने पहले कलेक्टर को अपनी मागों का ज्ञापन भी दिया है.

धरने पर बैठे व्यापारी

मिलावट भी एमपी में सियासी मुद्दा: कमलनाथ सरकार ने खाद्य पदार्थों समेत हर तरफ की मिलावट के खिलाफ शुद्ध के लिए युद्ध अभियान छेड़ा था. मिलावट खोरों के खिलाफ अभियान के रूप में कार्रवाई की गई थी. इसके बाद 2020 में जब सीएम शिवराज सत्ता में आए तो उन्होंने भी ये दम दिखाया कि मिलावट खोर किसी कीमत पर पर बख्शे नहीं जाएंगे, लेकिन इस नजरिए से अमरपाटन में तस्वीर ही उलट है, यहां एक तरफ मंत्री व्यापारियों पर कार्रवाई होने पर खाद्य अधिकारी को उल्टा लटका देने की धमकी दे रहे हैं. दूसरी तरफ व्यापारी खाद्य अधिकारियों की शिकायत लिए धरना दे रहे हैं. (mp minster audio viral) (minister ram khelwan patel threat to food officer) (ram khelawan Patel told officer no registered fir)

ABOUT THE AUTHOR

...view details