मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Sagar Woman Dies नसबंदी ऑपरेशन के बाद महिला की मौत, नाराज परिजनों ने सागर-कानपुर मार्ग किया जाम

By

Published : Nov 19, 2022, 10:54 PM IST

सागर जिले के बंडा में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. नसबंदी ऑपरेशन के बाद महिला की मौत हो गई. मौत के बाद परिजनों ने हंगामा करते हुए सागर-कानपुर मार्ग जाम कर दिया. सूचना पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने समझाइश देकर जाम खुलवाया.

sagar Woman dies after sterilization operation
नसबंदी ऑपरेशन के बाद महिला की मौत

सागर।जिले के बंडा कस्बे में शनिवार शाम तब हंगामे की स्थिति बन गयी, जब एक महिला की नसबंदी ऑपरेशन के बाद मौत हो गई. इस घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने सागर-कानपुर मार्ग को जाम कर दिया. सागर कानपुर मार्ग जाम होते सैकड़ों वाहन जमा हो गए, बाद में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर नाराज परिजनों को समझाएं और मृतक महिला के परिजनों की आर्थिक मदद का आश्वासन दिया, तब जाकर सागर-कानपुर मार्ग का चक्का जाम खुल सका.

नसबंदी ऑपरेशन के बाद महिला की मौत

नसबंदी ऑपरेशन के बाद महिला की मौत:दरअसल बंडा थाने के बेई गांव की 26 साल की महिला अभिलाषा लोधी शुक्रवार को बंडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नसबंदी का ऑपरेशन कराने आई थी. नसबंदी के ऑपरेशन के बाद महिला अपने गांव वापस चली गई, लेकिन उसकी तबीयत बिगड़ गई. उसकी तबीयत बिगड़ने के बाद परिजन महिला को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. महिला की मौत के बाद उसके परिजन और रिश्तेदार भड़क गए और ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाने लगे.

परिजनों ने सागर कानपुर मार्ग किया जाम

नसबंदी ऑपरेशन में इंजेक्शन लगाते ही बिगड़ी महिलाओं की तबियत, एक की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

पुलिस की मौजूदगी में हुआ अंतिम संस्कार:बंडा थाना प्रभारी नवल आर्य ने बताया कि ''थाना क्षेत्र की बेई गांव की 26 वर्षीय महिला कि कल बंडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नसबंदी हुई थी और नसबंदी के बाद वह अपने घर वापस चली गई थी, लेकिन आज उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई है. नाराज परिजन मृतिका के परिवार को आर्थिक सहायता की मांग को लेकर चक्का जाम पर बैठ गए थे, लेकिन उन्हें समझाइश दी गई और फिर मैंने स्वयं उनके गांव पहुंचकर महिला का अंतिम संस्कार कराया''.

ABOUT THE AUTHOR

...view details