मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Sagar Police Raid: स्मार्ट सिटी के काम में लगी एंजेसी कर रही थी अवैध खनन, प्रशासन का छापा, 4 जेसीबी और 5 डंपर खत्म

By

Published : Feb 26, 2023, 8:41 AM IST

सागर में प्रशासन ने देर रात छापामार कार्रवाई की. प्रशासन ने अवैध उत्खनन करते हुए पांच डंपरऔर चार जेसीबी जब्त की है. अवैध उत्खनन में कोई और नहीं बल्कि स्मार्ट सिटी मिशन में काम करने वाली एजेंसी ही शामिल है.

Sagar Police Raid
प्रशासन का छापा

सागर।स्मार्ट सिटी मिशन में शामिल सागर शहर में चल रहे निर्माण कार्य में लगी एजेंसी ही शहर की पहाड़ियों को वीरान और बंजर कर रही है. ताजा मामला शहर से लगे डुगडुगी पहाड़ी मिलाकर में सामने आया है. जहां अवैध उत्खनन करते हुए पांच डंपर और 4 जेसीबी प्रशासन के छापे में जब्त की गई है. शुक्रवार रात को अपर कलेक्टर सपना त्रिपाठी के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ने डुगडुगी पहाड़ी पर छापा मारकर अवैध उत्खनन के मामले का खुलासा किया था. खास बात यह है कि स्मार्ट सिटी निर्माण कार्य में लगी एजेंसी कई दिनों से अवैध तरीके से उत्खनन कर रही थी. इसकी शिकायत अधिकारी से करने पर कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. जब मामले की शिकायत सीधा जिला कलेक्टर से की गयी, तब प्रशासन ने छापामार कार्रवाई की है.

देर रात मारा प्रशासन की टीम ने छापा: अपर कलेक्टर सपना त्रिपाठी ने बताया कि शिकायत प्राप्त होने पर कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है. अपर कलेक्टर सपना त्रिपाठी ने बताया कि कार्रवाई में सिविल लाइन, गोपाल गंज थाना प्रभारी एवं उनके पुलिस बल का सहयोग लिया गया है. उन्होंने बताया कि कार्रवाई के दौरान पाया गया कि जेसीबी मशीनों द्वारा अवैध रूप से उत्खनन किया जा रहा था. डंपर के माध्यम से खोदी गई मुरम का ट्रांसपोर्ट किया जा रहा था. उन्होंने कहा कि इस प्रकार की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. कार्रवाई के दौरान नायब तहसीलदार दुर्गेश तिवारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे. अपर कलेक्टर सपना त्रिपाठी ने बताया कि सभी वाहनों एवं मशीनों को जब्त कर सिविल लाइन थाने में रखवाया गया है एवं जांच की जा रही है.

जिले में हो रहे अवैध खनन से जुड़ी कुछ और खबरें यहां पढ़ें

स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों में लगी है एजेंसी:प्रशासन की छापामार कार्रवाई में जिस एजेंसी के पांच डंपर और चार जेसीबी जप्त किए गए हैं. वह सागर शहर में स्मार्ट सिटी मिशन से जुड़े काम कर रही है. सरकारी काम में ही अवैध उत्खनन करके मटेरियल जुटाया जा रहा है. अवैध उत्खनन की जानकारी किसी जागरूक नागरिक ने सीधे कलेक्टर दीपक आर्य को दी थी. जिसके बाद दीपक आर्य ने अपर कलेक्टर सपना त्रिपाठी को एक टीम बनाकर छापा मारकर कार्रवाई करने को कहा था. अपर कलेक्टर सपना त्रिपाठी ने बताया कि जब्त किए गए सभी वाहन एवं मशीनें स्मार्ट सिटी की एजेंसी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details