मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Sagar News: बाइकर्स पर पुलिस सख्त, एक दर्जन से ज्यादा माॅडिफाई साइलेंसर को किए जब्त

By

Published : May 10, 2023, 10:55 PM IST

जिला एवं पुलिस प्रशासन ने माॅडिफाई साइलेंसर वाली बाइक के खिलाफ कार्रवाई की है. इस दौरान पुलिस ने एक दर्जन से ज्यादा माॅडिफाई साइलेंसर को जब्त किए.

Sagar News
बाइकर्स पर पुलिस सख्त

सागर। जिले में इन दिनों बाइकर्स को मॉडिफाई साइलेंसर का शौक सिर चढ़कर बोल रहा है. सड़क पर वायु प्रदूषण के साथ ध्वनि प्रदूषण फैला रहे. इन बाइकर्स पर अब पुलिस और प्रशासन सख्ती के मोड में आ गया है. इसी सिलसिले में जिला एवं पुलिस प्रशासन ने माॅडिफाई साइलेंसर वाली बाइक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक दर्जन से ज्यादा माॅडिफाई साइलेंसर को जब्त किए. इस मामले में मंगलवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति में निर्णय लिया गया था. इसी फैसले के तहत जिले भर में अभियान शुरू किया गया है.

सिटी मजिस्ट्रेट व ट्रैफिक डीएसपी ने की कार्रवाईःजिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लिए गए निर्णय पर तत्काल अमल करते हुए जिला एवं पुलिस प्रशासन ने सिविल लाइन, चाय सुट्टा बार, सागर गैरे, राजस्थान स्वीट्स और मकरोनिया चौराहे पर सिटी मजिस्ट्रेट राजेश सिंह, ट्रैफिक डीएसपी मयंक चौहान ने कार्रवाई की. इस मामले पर सिटी मजिस्ट्रेट राजेश सिंह ने बताया कि कलेक्टर दीपक आर्य और पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के निर्देशानुसार ये कार्रवाई की और आगे भी जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि असामाजिक तत्व मॉडिफाई साइलेंसर वाली बाइक को तेज गति से दौड़ाकर ध्वनि प्रदूषण और वायु प्रदूषण करते हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल एक दर्जन से अधिक माॅडिफाई साइलेंसर को जब्त किए हैं और वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई है.

वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस कर रही कार्रवाईः वहीं ट्रैफिक डीएसपी मयंक चौहान ने बताया कि जब्त किए गए वाहनों में लगभग 6 बुलेट, 6 से अधिक अन्य मोटरसाइकिल हैं, जो मॉडिफाई साइलेंसर युक्त और अन्य प्रकार से तैयार की गई थी. ये गाड़ियां न सिर्फ तेज गति से दौड़ाई जा रही थी, बल्कि इनसे वायु और ध्वनि प्रदूषण भी किया जा रहा था. उन्होंने कहा कि संबंधित वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस तरह की कार्रवाई लगातार की जाएगी और यातायात नियमों की उल्लंघन करने वालों पर भी सख्त कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें :-

ई-चालान जमा न करने वालों पर करें कार्रवाईः सांसद राजबहादुर सिंह ने कहा कि ई-चालान जमा न करने वाले वाहन चालकों के वाहन उनके घरों से जब्त करने की कार्रवाई पुलिस के माध्यम से सुनिश्चित की जाए. स्मार्ट सिटी शहर के विद्युत पोलों पर लगाए जा रहे. विभिन्न संगठनों के फ्लेक्स को हटाया जाए एवं लगाने वालों पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details