मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Sagar Gaurav Diwas सागर गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम शिवराज सिंह, राहुल की भारत जोड़ो यात्रा पर साधा निशाना

By

Published : Nov 26, 2022, 7:21 PM IST

Updated : Nov 26, 2022, 7:49 PM IST

सागर विश्वविद्यालय के संस्थापक महान दानवीर डॉ. हरि सिंह गौर की 153 वीं जयंती पर शनिवार को सागर में सागर गौरव दिवस का आयोजन किया गया है. सागर गौरव दिवस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शिरकत कर रहे हैं और गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री शाम 5:30 बजे सागर (CM Shivraj Singh reached Sagar) पहुंच चुके हैं और सागर विश्वविद्यालय में स्थित डॉ. हरिसिंह गौर की समाधि पर पुष्पचक्र अर्पित करने के बाद गौरव दिवस में शामिल होंगे..

CM Shivraj Singh reached Sagar
Sagar Gaurav Diwas सीएम शिवराज सिंह पहुंचे सागर

सागर।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डॉ. हरि सिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय सागर समाधि स्थल परिसर में डॉ. गौर जयंती के अवसर पर परिष्कृत उपकरण एवं नैनो प्रौद्योगिकी भवन का लोकार्पण किया. सीएम शिवराज गौर मूर्ति, तीन बत्ती पर आयोजित सागर गौरव दिवस के मुख्य कार्यक्रम में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करीब 5:30 बजे पुलिस लाइन पर पहुंचे. जहां मंत्रीगण, सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों ने आगवानी की. सीएम शिवराज सिंह रात 8 बजे तक सागर गौरव दिवस के मुख्य कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे. वे रात्रि 8 बजे भोपाल के लिए रवाना होंगे.

Sagar Gaurav Diwas पर आशुतोष राणा पहुंचे डॉक्टर हरिसिंह विश्वविद्यालय, छात्रों से किया संवाद

तीन बत्ती गौर मूर्ति पर आयोजन :गौर जयंती और सागर गौरव दिवस का मुख्य कार्यक्रम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की उपस्थिति में गौर मूर्ति, तीनबत्ती में प्रारंभ होगा. कार्यक्रम में प्रसिद्ध गायक उदित नारायण और उनकी टीम द्वारा सुमधुर गीतों और संगीत की प्रस्तुति होगी. पद्मश्री रामसहाय पाण्डे द्वारा भी इस अवसर पर कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इक्क्यूबेशन सेंटर की बिल्डिंग और नागेश्वर बावड़ी के जीर्णोद्वार कार्य के साथ अन्य कार्यों का भी लोकार्पण करेंगे.

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा पर साधा निशाना:संविधान दिवस पर महू में बाबा साहब अंबेडकर का सम्मान करने पहुंचे राहुल गांधी की यात्रा को लेकर भी सीएम ने निशाना साधा. शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने सदैव बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान किया है.अब वे केवल चुनावी लाभ के लिए उनका हितैषी होने का नाटक करती रहती है. सीएम ने कहा कि बीजेपी ने हमेशा बाबा साहेब और उनके द्वारा रचित संविधान का सम्मान किया है. सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 26 नवंबर 2015 को संविधान दिवस मनाए जाने की शुरुआत की.

Last Updated :Nov 26, 2022, 7:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details