मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आईपीएल मैच पर सट्टेबाजी कर रहे चार युवकों को पुलिस ने दबोचा, 24 लाख रुपए से ज्यादा बरामद

By

Published : Apr 13, 2022, 8:00 PM IST

आईपीएल मैचों पर पूरे मध्यप्रदेश में बड़े पैमाने पर सट्टेबाजी चल रही है. सागर में भी आईपीएल मैचों पर सट्टेबाजी की जड़ें बहुत गहरी हो चुकी हैं. लगातार मिल रही सट्टेबाजी की खबरों को देखते हुए सागर पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 24 लाख 70 हजार रुपए नगद बरामद किए हैं. 4 सटोरियों को गिरफ्तार किया गया है. ( four youths arrested in betting)

four youths arrested in betting
आईपीएल मैच पर सट्टेबाजी

सागर।सागर में भी सट्टेबाजी के मामले सामने आ रहे हैं. गोपालगंज थाना प्रभारी सतीश सिंह को मुखबिर से सूचना मिली थी कि शहर के मुख्य बस स्टैंड पर कुछ लोग मोबाइल के जरिए आईपीएल मैच में सट्टे की बुकिंग कर रहे हैं. सूचना की तस्दीक करने के बाद थाना प्रभारी ने मुख्य बस स्टैंड पहुंच कर दो संदिग्धों से पूछताछ की. इसमें मोती नगर थाना क्षेत्र के सोनू दुबे और अमर शुक्ला ने आईपीएल मैच पर सट्टा खेलने और मोबाइल के जरिए बुकिंग लेने और सट्टा का दांव लगाने की बात स्वीकार की. दोनों ने पुलिस को बताया कि मोती नगर थाना क्षेत्र के सनी मोदी के लिए ऑनलाइन सट्टे की बुकिंग करते हैं और सनी मोदी बुकिंग बड़ा बाजार के भरत सोनी के लिए देता है.

कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी जब्त :दोनों आरोपियों से पूछताछ के आधार पर सनी मोदी और भरत सोनी को तलाशा गया. उन्होंने मोबाइल के जरिए ऑनलाइन सट्टा खिलवाने की बात स्वीकार की. सनी मोदी और भरत सोनी से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो भरत सोनी ने स्वीकार किया कि सट्टे से संबंधित पूरा पैसा उसके घर पर रखा हुआ है. घर की तलाशी लेने पर 24 लाख 70 हजार रुपए नकद बरामद किए गए और सट्टे की बुकिंग से संबंधित हिसाब-किताब भी बरामद किया गया. भरत सोनी के घर से सट्टे की बुकिंग में उपयोग आने वाले कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी जब्त किए गए हैं. पुलिस को चकमा दे थाने से दो बदमाश फरार, पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दोनों को दबोचा

ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए सट्टेबाजी

आईपीएल पर सट्टा खिलाने वाले आरोपियों ने स्वीकार किया है कि सट्टे का कारोबार विभिन्न वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन तरीके से चलता था. टाइगर 777, स्टार बुक 247, बिग बॉस 9 एक्सचेंज जैसी वेबसाइट के जरिए सट्टे की बुकिंग की जाती थी. बुकिंग करने वाले लड़के पहले सनी मोदी के लिए पैसा और बुकिंग भेजते थे और यह पैसा भरत सोनी के पास जाता था. ( four youths arrested in betting)

ABOUT THE AUTHOR

...view details