मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Sagar डॉक्टर ने की स्टाफ नर्स से अभद्रता, हड़ताली संविदा कर्मचारियों को दी गालियां, ऑडियो वायरल

By

Published : Jan 9, 2023, 11:09 AM IST

सागर शहर के संत रविदास वार्ड में स्थित संजीवनी क्लीनिक के डॉक्टर द्वारा स्टाफ नर्स से बदतमीजी और गालीगलौज (Doctor misbehaves staff nurse) करने का मामला सामने आया है. डॉक्टर ने संविदा स्टाफ नर्स के साथ बदसलूकी की है. वहीं संविदा कर्मचारियों के जिला अध्यक्ष को भी गालियां देने का आरोप है. डॉक्टर की बदसलूकी का ऑडियो सामने आने के बाद संविदा कर्मचारियों में रोष भड़क गया.

MP Sagar Doctor misbehaves staff nurse
स्टाफ नर्स से अभद्रता हड़ताली संविदा कर्मचारियों को दी गालियां

स्टाफ नर्स से अभद्रता हड़ताली संविदा कर्मचारियों को दी गालियां

सागर। डॉक्टर के रवैये के खिलाफ संविदा कर्मचारियों ने मोती नगर थाना में शिकायत दर्ज कर प्रकरण दर्ज करने की मांग की है. वहीं मध्य प्रदेश संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से महिला संविदा कर्मचारियों के साथ बदसलूकी करने वाले डॉक्टर को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है. डॉक्टर के खिलफ कार्रवाई नहीं होने पर संविदा कर्मचारी आंदोलन तेज कर सकते हैं.

ये है मामला :शहर के संत रविदास वार्ड की संजीवनी क्लीनिक में पदस्थ डॉ.अभिमन्यु अहिरवार का ऑडियो वायरल हुआ है. जिसमें उन्होंने पहले नर्सिंग स्टाफ से रिपोर्ट मांगी और फिर धौंस बताते हुए अभद्रता करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे संविदा कर्मियों को गालियां भी दे डाली. ऑडियो में डॉ.अभिमन्यु अहिरवार स्टाफ नर्स से डेली रिपोर्ट की मांग कर रहा है. जब स्टाफ नर्स में 10 मिनट में रिपोर्ट देने की बात कही तो डॉक्टर भड़क गए. पहले उन्होंने कहा कि जिन्होंने रिपोर्ट नहीं भेजी है, उनका नाम बताओ. मैं बाहर निकलवा दूंगा. इसके बाद नर्सिंग स्टाफ को भी हटाने की धमकी देते हुए कहा कि तुम ड्यूटी पर आओ या परिवार वालों को बुला लो. सबको औकात दिखा दूंगा. क्या मिला हड़ताल करके, मेरा जो नुकसान किया है, तुम लोगों को बताता हूं. बहुत चल रहे हो. इसके बाद डॉक्टर ने संविदा के अध्यक्ष को भी गाली दे डाली.

MP Ashoknagar जिला अस्पताल में मरीज के परिजन ने की स्टाफ से बदसलूकी, डॉक्टर-नर्स हड़ताल पर

डॉक्टर पर प्रकरण दर्ज करने की मांग :मामला सामने आते ही संविदा कर्मचारी आक्रोशित हैं. उनका कहना है कि डॉ.अभिमन्यु का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले कई बार मारपीट और हितग्राहियों से अभद्रता करने का मामला सामने आ चुका है. लेकिन विभाग द्वारा औपचारिक कार्रवाई करके डॉक्टर की अभद्रता को बढ़ावा दिया जा रहा है. संविदा कर्मचारियों के साथ इस तरह का अमानवीय व्यवहार किया जाता है. महिला संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी को किस तरह से गाली दे रहे हैं. पूरे संविदा कर्मचारी को भी गाली दे रहे हैं. साथ में औकात दिखाने की बात कह रहे हैं. क्या मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस मामले में संज्ञान लेकर डॉक्टर को बर्खास्त करेंगे. इस तरह का व्यवहार संविदा कर्मचारियों के साथ अक्सर होता है. शोषण भी होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details