मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Sagar : गांजा तस्करी के आरोपियों को बचाने के फेर में चौकी प्रभारी सहित 5 पुलिसकर्मी निलंबित

By

Published : Mar 2, 2023, 3:33 PM IST

गांजा तस्करों को बचाने के चक्कर में सागर एसपी ने सख्त कदम उठाया है. एसपी ने चौकी प्रभारी सहित 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. इन पुलिस वालों ने आरोपियों को बचाने की भरसक कोशिश की. लेकिन खुद फंस गए.

5 policemen including chauki incharge suspended
चौकी प्रभारी सहित 5 पुलिसकर्मी निलंबित

सागर।सागर पुलिस अधीक्षक तरुण नायक की सख्ती के बाद भी सागर पुलिस के कामकाज का तरीका सुधर नहीं रहा है. जिले के सानोधा थाने की शाहपुर चौकी में ऐसा ही मामला सामने आया है. जिसमें चौकी प्रभारी ने अन्य पुलिसकर्मी अधिकारियों के साथ मिलकर एक गांजा तस्कर को बचाने का काम किया है. दरअसल, एक मुखबिर से चौकी क्षेत्र में गांजा तस्करी की सूचना प्राप्त हुई थी और सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई भी की, लेकिन पुलिस ने आरोपी से साठगांठ कर ना तो गांजे की जब्ती दिखाई और ना ही आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई की.

एसडीओपी की जांच पर एक्शन :इसकी शिकायत सागर पुलिस अधीक्षक को मिलने के बाद बंडा एसडीओपी शिखा सोनी ने मामले की जांच की. शिकायत सही पाए जाने पर एसपी तरुण नायक द्वारा शाहपुर चौकी प्रभारी, एक एएसआई, एक हवलदार और दो आरक्षकों को निलंबित कर दिया है. सागर पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सानोधा थाना की शाहपुर चौकी में पिछले दिनों मुखबिर ने सूचना दी कि चौकी क्षेत्र में भारी मात्रा में गांजा तस्करों द्वारा गांजे की तस्करी की जा रही है. सूचना की तस्दीक कर पुलिस टीम ने जांच-पड़ताल भी की और एक शख्स को भारी मात्रा में गांजे के साथ पकड़ा भी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी. शाहपुर पुलिस चौकी की टीम ने ना तो गांजा जब्त किया और ना ही तस्करों को गिरफ्तार किया.

एसपी से कर दी शिकायत :इस बारे में जब सूचना देने वाले को जानकारी मिली, तो उसने सीएम हेल्पलाइन के साथ पुलिस अधीक्षक तरुण नायक को शिकायत दर्ज कराई. सागर पुलिस अधीक्षक तरूण नायक ने बंडा एसडीओपी शिखा सोनी को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा. एसपी के आदेश के बाद बंडा एसडीओपी शिखा सोनी ने तस्करी के मामले में उपलब्ध कराए गए सबूत, सीसीटीवी फुटेज और सभी के बयानों के बाद शिकायत को सही पाया और दूसरे दिन ही रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को सौंप दी. इससे पुलिस में हड़कंप मच गया.

Must Read : ये खबरें भी पढ़ें...

एसपी सागर ने ये कहा :एसडीओपी बंडा की जांच में चौकी पुलिस द्वारा गांजा तस्करी मामले में उचित कानूनी कार्रवाई ना करना पाया गया. पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने जांच रिपोर्ट के आधार पर शाहपुर चौकी प्रभारी एसआई नीरज जैन, एएसआई राम सिंह, प्रधान आरक्षक राज कुमार और आरक्षक जगदीश सिंह व पुष्पेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. एसपी तरुण नायक का कहना है कि शाहपुर पुलिस चौकी में गांजा तस्करी पर कार्रवाई न करने की शिकायत मिली थी. मामले की जांच कर एसडीओपी बंडा ने रिपोर्ट पेश की थी. पुलिस की कार्रवाई संतोषजनक नहीं पाए जाने पर प्रभारी सहित चौकी स्टाफ को निलंबित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details