मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिंधिया का धोखा देने का इतिहास पुराना है, पुरखों ने भी यही किया और ये भी यही कर रहे हैं: अरुण यादव

By

Published : Jun 3, 2023, 9:17 PM IST

मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव सागर के दौरे पर हैं. उन्होने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर निशाना साधा. अरुण यादव ने कहा कि सिंधिया का धोखा देने का इतिहास पुराना है, पुरखों ने भी यही किया और ये भी यही कर रहे हैं. इसके अलावा महाकाल लोक में भ्रष्टाचार को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को आड़े हाथों लिया.

Arun Yadav lashed out at Scindia politics
मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव

सागर।पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव आजकल अपने सागर दौरे पर हैं. उन्होंने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर हमला बोला. अरुण यादव ने कहा कि "सिंधिया का धोखा देने का इतिहास पुराना है, उनके पुरखों ने भी यही किया और यह भी यही कर रहे हैं." उन्होंने महाकाल लोक में भ्रष्टाचार को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को आड़े हाथों लिया और कहा कि थोड़ी बहुत शर्म बची हो तो महाकाल लोक के भ्रष्टाचार की जांच कराएं. अरुण यादव ने सागर के तीनों कैबिनेट मंत्रियों पर हमला करते हुए कहा कि "3-3 मंत्री होने के बाद भी सागर की जनता मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान है". इसके अलावा उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी 150 सीटें जीतने के लक्ष्य के साथ काम कर रही है.

सिंधिया का धोखा देने का इतिहास पुराना: पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर निशाना साधा. दरअसल, जब उनसे पूछा गया कि अतिथि शिक्षक और अतिथि विद्वान को लेकर कांग्रेस क्या घोषणा करेगी, क्योंकि सिंधिया भी इसी बात को लेकर बगावत कर गए थे तो उन्होंने कहा कि "पहले तो ये साफ हो जाए कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अतिथि शिक्षकों की वजह से नहीं गए थे. उनकी अपनी व्यक्तिगत बहुत सारी रुचियों की वजह से गए थे, उनके बारे में पूरा देश जानता है और आम आदमी भी जानता है. उनका पुराना इतिहास भी है, धोखा देने का इतिहास है. आज का नहीं है, इनके पुरखों ने भी यही किया जो इन्होंने किया और आगे भी करते रहेंगे. अंग्रेजों के साथ क्या कर रहे थे, जब देश आजादी के लिए गोली खा रहा था, तो ये क्या कर रहे थे."

शिवराज सिंह में शर्म बची हो तो महाकाल लोक के भ्रष्टाचार की जांंच कराएं:मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार घोटालों की सरकार है. इन्होंने भगवान महाकाल को भी नहीं छोड़ा. 2018 में कांग्रेस की जनता की चुनी कमलनाथ सरकार बनी. तब मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महाकाल लोक के सौंदर्यीकरण और मरम्मत सहित दूसरे विकास कार्यों के लिए 300 करोड़ की योजना बनाई. भाजपा सरकार ने काम का ठेका गुजरात की कंपनी को देकर भरपूर भ्रष्टाचार किया. आज महाकाल लोक की स्थिति आप सबने देखी. अरुण यादव ने भ्रष्टाचार के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को थोड़ी बहुत लाज शर्म बची हो,तो पूरे कामकाज की निष्पक्ष जांच कराएं.

तीन मंत्रियों के बाद भी लोग परेशान:विधानसभा चुनाव के बुंदेलखंड प्रभारी अरुण यादव ने कहा कि "सागर जिले से तीन तीन केबिनेट मंत्री हैं, लेकिन पानी, बिजली और सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए लोग तरस रहे हैं. यहां स्मार्ट सिटी में स्थानीय ठेकेदारों को काम नहीं दिया जाता. सभी निर्माण कार्यों के ठेके गुजराती कंपनियों को दिए जा रहे हैं. ऐसे में युवाओं को रोजगार कैसे मिलेगा. युवा बेरोजगार है और अवैध शराब का धंधा खूब फल-फूल रहा है. जिससे युवा नशे की गिरफ्त में जा रहा हैं. बुंदेलखंड क्षेत्र में रोजगार के अभाव में युवा पलायन के लिए मजबूर हैं."

2023 में 150 सीटों के लक्ष्य के साथ तैयारी:दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक हुई. चुनाव और मध्यप्रदेश की वर्तमान परिस्थितियों पर लंबी चर्चा हुई. हमनें आगामी विधानसभा चुनावों में मिशन 150 का लक्ष्य की कार्ययोजना तैयार कर अमल शुरू कर दिया है. इसके लिए हमारी वचन पत्र की कमेटी कार्य कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details