मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंत्री के बेटे ने पेश की मिसाल, गृहनगर में खोला कोविड केयर सेंटर

By

Published : May 6, 2021, 2:20 PM IST

मंत्री गोपाल भार्गव और उनके बेटे अभिषेक भार्गव ने कोरोना मरीजों के लिए गढ़ाकोटा में सभी मेडिकल सुविधाओं से युक्त कोविड-19 केयर सेंटर खोला है.

minister and son opened covid care center
मंत्री बेटे ने पेश की मिसाल, गृहनगर में खोला कोविड केयर सेंटर

सागर।पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव और उनके बेटे अभिषेक भार्गव कोरोना काल में कोरोना मरीजों की सेवा की मिसाल कायम कर रहे हैं. ग्रामीण इलाकों में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंत्री गोपाल भार्गव और उनके बेटे ने अपने गृह नगर गढ़ाकोटामें सभी मेडिकल सुविधाओं से युक्त कोविड-19 केयर सेंटर खोला है. इस सेंटर में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए जरूरी तमाम सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं. यहां डॉक्टर, प्रशिक्षित पैरामेडिकल स्टाफ के अलावा आईसीयू जैसी सुविधाएं भी मौजूद है. इसके अलावा संक्रमितों के लिए योगा, व्यायाम और मनोरंजन के लिए भी सुविधाएं रखी गई है. मंत्री और उनका बेटा व्यवस्थाओं का जायजा लेने और मरीजों का हाल जानने के लिए खुद पीपीई किट पहनकर कोविड-19 केयर सेंटर का दौरा करते हैं.

मंत्री बेटे ने पेश की मिसाल, गृहनगर में खोला कोविड केयर सेंटर

तमाम सुविधाओं से लैस गढ़ाकोटा का बागवान कोविड केयर सेंटर

मंत्री गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक भार्गव की पहल पर उनके गृह नगर गढ़ाकोटा में सुपर स्पेशलिटी कॉमेडियन सेंटर बनाया गया है. इस कोविड-19 केयर सेंटर की क्षमता पहले 70 बेड थी, जिसे बढ़ाकर अब 100 बेड कर दिया गया है. केयर सेंटर को मंत्री गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक भार्गव अपने खर्च पर संचालित कर रहे हैं. इस कोविड केयर सेंटर में स्पेशल वार्ड, मुफ्त दवाइयां, ओपीडी, फीवर टेस्ट की व्यवस्था की गई है.

स्पेशलिस्ट डॉक्टर, प्रशिक्षित मेडिकल स्टाफ जैसी सुविधाएं होंगी

कोविड-19 केयर सेंटर में स्पेशलिस्ट डॉक्टर के तौर पर एमडी, मेडिसन की नियुक्ति की गई है, जिसका खर्च मंत्री गोपाल भार्गव उठा रहे हैं. इसके अलावा अन्य डॉक्टरों को भी अच्छी सैलरी और सुविधाओं के साथ केयर सेंटर में नियुक्ति की गई है. प्रशिक्षित मेडिकल स्टाफ के अलावा ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए सिलेंडर और कंसंट्रेटर भी मुहैया कराए गए हैं. इसके अलावा कोविड-19 केयर सेंटर पर सीटी स्कैन की भी व्यवस्था की गई है. इस सेंटर में जल्द ही 10 बेड का आईसीयू भी तैयार किया जा रहा है.

'नेताओं के फोन सुनें, तो काम कब करें': मरीज के अटेंडरों से मारपीट के बाद डॉक्टरों का हंगामा

मरीजों के भोजन की भी सुविधा

गढ़ाकोटा स्थित कोविड केयर सेंटर में मरीजों के लिए पोषण युक्त भोजन के लिए अलग से मैस बनाई गई है और ड्राई फ्रूट की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा मेडिटेशन, योगा और एंबुलेंस सुविधा के अलावा मरीजों के मनोरंजन के लिए टेलीविजन और दूसरे इंतजाम भी किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details