मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सुनवाई न होने पर 80 किलोमीटर पैदल चलकर एसपी ऑफिस पहुंची पीड़िता

By

Published : May 27, 2020, 11:20 PM IST

रीवा में एक बलात्कार पीड़िता दोषियों के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने से दुखी होकर 80 किलोमीटर का पैदल सफर कर मामले की शिकायत करने रीवा पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची.

oman reached SP office Rewa after walking 80 km for complain
एसपी कार्यालय में पीड़िता

रीवा। शहर में एक मामला ऐसा सामने आया है जिसने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया है, मामला पनवार थाना क्षेत्र का जहां थाने में पुलिस द्वारा शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई न करने पर छेड़छाड़ से पीड़ित महिला 80 किलोमीटर पैदल चलकर अपनी शिकायत एसपी रीवा के ऑफिस पहुंची. यहां पहुंचकर पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई.

शिकायत के लिए पीड़िता चली 80 किलोमीटर

दरअसल, पनवार थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला के साथ एक युवक ने बलात्कार का प्रयास किया था, जिसके बाद परिजनों के साथ महिला इस घटना की शिकायत दर्ज करवाने पनवार थाने गई और आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, लेकिन 4 दिन बाद भी पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई जिसकी वजह से आरोपी अभी भी बेखौफ घूम रहा है. थाने की पुलिस से कार्रवाई की उम्मीद टूटने पर पीडि़त महिला बुधवार को अपनी मां के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय आने के लिए निकली थी, लेकिन रीवा आने के लिए उसे कोई साधन नहीं मिला.

देर रात 3 बजे महिला अपनी मां के साथ पैदल जिला मुख्यालय आने के लिए घर से निकली जो दूसरे दिन दोपहर करीब 2 बजे रीवा पहुंची. बीच-बीच में उसे कुछ वाहनों की मदद भी मिली. महिला फरियाद लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और वहां मौजूद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को पूरे घटना की जानकारी दी. एएसपी ने पीड़िता को महिला थाने भिजवा दिया, जहां पुलिस अब उससे पूरे घटनाक्रम की जानकारी ले रही है.

शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस द्वारा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने से दुखी महिला 80 किलोमीटर का पैदल सफर कर शिकायत करने रीवा पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची, यहां अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में पूरा मामला आते ही एएसपी ने तत्काल पीड़िता को महिला थाने भिजवा दिया जहां उससे घटना के संबंध में जानकारी ली गई

ABOUT THE AUTHOR

...view details