मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विकास यात्रा की पोल खोलती तस्वीर, वृद्ध महिला को औरतों ने खाट पर लिटाकर पहुंचाया अस्पताल

By

Published : Feb 25, 2023, 2:34 PM IST

Updated : Feb 25, 2023, 2:51 PM IST

रीवा और सीधी से सिस्टम को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है, रीवा में एक बीमार बूढ़ी महिला को गांव की महिलाओं ने मिलकर खाट पर लिटाकर अस्पताल पहुंचा. वजह थी खराब सड़क के कारण एंबुलेंस गांव नहीं पहुंच पाया. वहीं सीधी में शव को ले जाने के लिए शव वाहन और एंबुलेंस नहीं मिली तो समाजसेवियों ने हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद एंबुलेंस प्रशासन ने उपलब्ध करवाया.

rewa sick old woman took hospital by cot
रीवा की बीमार वृद्धा को खाट से अस्पताल पहुंचाया

बीमार बूढ़ी महिला को औरतों ने खाट पर लेटाकर पहुंचाया अस्पताल

रीवा/सीधी।रीवा जिले से शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है, जहां एक बीमार बूढ़ी महिला को गांव की महिलाओं ने ही मिलकर खाट के सहारे अस्पताल पहुंचाया. सिस्टम को शर्मशार करती और सरकार के विकास यात्रा की पोल खोलती तस्वीर देख आपकी आंखें भी नम हो जाएगी. ये बूढ़ी महिला बीमार थी, जिसे अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस बुलाया गया, लेकिन गांव की सड़क पक्की नहीं होने की वजह से घर तक एंबुलेंस नहीं पहुंची. इसी कारण बूढ़ी महिला को खाट पर लेटाकर महिलाओं ने अस्पताल पहुंचाया. वहीं सीधी से भी एक तस्वीर सामने आई है, जहां सड़क हादसे में हुए मौत के बाद शव को मुक्तिधाम तक ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं आई, जिसके बाद कचरा वाहन का शव ले जाने के लिए इंतजाम किया गया.

महिला को खाट पर लेटाकर पहुंचाया अस्पताल:एक तरफ सरकार पूरे प्रदेश में विकास यात्रा निकाल रही है और जनता के सामने उनके हित में तमाम कार्य करने का दावा कर रही है. इस बीच एक तस्वीर देख आप हैरान रह जाएंगें, रीवा के देवरी सेगरान गांव से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें गांव में पक्की सड़क न होने के चलते एंबुलेंस नहीं पहुंच सकी. इसकी वजह से बीमार बूढ़ी महिला को गांव की ही महिलाओं ने खाट पर लेटाकर इलाज के लिए अस्पताल लाया. यह शर्मनाक तस्वीर शुक्रवार की है और इसी दिन इस गांव में विधायक पंचूलाल प्रजापति विकास यात्रा लेकर पहुंचे थे, फिर क्या था विधायक जी का नाराज महिलाओं ने जमकर विरोध किया. गुस्साई महिलाओं ने उन्हें जमकर खरी खोटी सुनाई.

एमपी की सिस्टम चारपाई पर, देखें ये सारी तस्वीरें...

आरोपी के खिलाफ होगी कार्रवाई: इस मामले को लेकर कलेक्टर मनोज पुष्प का कहना है कि,"मीडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई है. इस मामले पर बीएमओ और तहसीलदार को बोलकर इसकी जांच कराई जाएगी. इस तरह की स्थित क्यों निर्मित हुई है इसकी जांच किया जाएगा. अगर कोई दोषी है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मामले की तह तक जाकर उसकी जांच कर समस्या का निराकरण किया जाएगा."

शव ले जाने के लिए नहीं मिला शव वाहन: सीधी जिले में हुए भीषण सड़क हादसे में एक गांव के 5 व्यक्तियों की मौत हो गई. शव को अंतिम संस्कार के लिए सोन नदी के घाट तक ले जाना था, लेकिन न तो शव वाहन मौके पर पहुंचा और न ही एंबुलेंस. अंत में जब शव को कचरा वाहन से ले जाने की तैयारी शुरू की तो समाजसेवियों ने वहां हंगामा शुरू कर दिया. इसको लेकर मौके पर पहुंचे प्रशासन की टीम ने तत्काल उन्हें एंबुलेंस उपलब्ध कराई. समाजसेवी ज्ञानेंद्र अग्निहोत्री ने बताया कि, "यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक ही गांव से 5 लोगों की मौत हो गई है और उसे ले जाने के लिए एक एंबुलेंस दिया गया."इसके अलावा समाजसेवी ने मामले का विरोध करते हुए शव वाहन की मांग की.

Last Updated :Feb 25, 2023, 2:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details