मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP पुलिस पर फर्जी एक्सीडेंट की FIR लिख कर ट्रक मालिक और ड्राइवर को फसाने की साजिश के आरोप

By

Published : Jun 6, 2023, 9:33 AM IST

रीवा के गुढ़ पुलिस का नया कारनामा सामने आया है, जहां फर्जी एक्सीडेंट की FIR लिख कर ट्रक मालिक और ड्राइवर को फसाने की साजिश रची गई. गुढ़ से कुछ लोग शिकायत करने रीवा एसपी कार्यालय पहुंचे, उसके बाद एसपी विवेक सिंह ने कहा कि जांच कराई जाएगी जो दोषी होगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

rewa gudh farji accident fir darj
गुढ़ पुलिस के खिलाफ रीवा एसपी से शिकायत ज्ञापन

गुढ़ पुलिस का नया कारनामा

रीवा। गुढ़ थाना पुलिस का एक नया कारनामा समाने आया है, जहां एक ट्रक मालिक और उसके ड्राइवर को फर्जी एक्सिडेंट के मामले में फसाने के लिए पुलिसकर्मियों के द्वारा षड्यंत्र रच कर FIR दर्ज कर दी गई. मामले पर ट्रक मालिक समेत एक्सीडेंट की रिपोर्ट दर्ज करवाने वाला युवक सोमवार को एसपी कार्यकाय पहुंचे और गुढ़ पुलिस के कारनामे की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की. आरोप है कि ममाले पर गुढ़ थाना प्रभारी समेत 2 आरक्षकों के द्वारा फर्जी एक्सीडेंट की साजिश रची गई थी, पुलिस ने भीठा गांव के एक युवक पर दबाव बनाया. इसके बाद उससे झूठी शिकायत दर्ज करवाई, फिर ट्रक चालक को गिरफ्तार कर ट्रक को थाने में खड़ा कर दिया.

पुलिस ने रची ट्रक मालिक और ड्राइवर को फसाने की साजिश: दरअसल ट्रक मालिक रावेंद्र कुमार पटेल जमोडीकला थाना जमोडी जिला सीधी के निवासी हैं, रावेंद्र ट्रक के माध्यम से रेत और गिट्टी का परिवहन करते हैं. दिनांक 27 मई 2023 को ट्रक क्रमांक MP 53 HA 2045 से रेत लोड कर के ड्राइवर लालजी यादव निधपुरी खदान से रीवा की ओर आ रहा था. शाम तकरीबन 6 बजे ड्राइवर जैसे ही ट्रक लेकर गुढ़ तहसील के समीप पहुंचा, तभी गुढ़ थाने में पदस्थ पुलिस कर्मियों ने ट्रक को रोक लिया और ड्राइवर को ट्रक से उतार कर उसे अपने साथ थाने ले गए.

एसपी कार्यलाय शिकायत करने पहुंचे ट्रक मालिक रावेन्द्र पटेल का आरोप है कि पुलिस कर्मियो ने ड्राइवर के साथ थाने में जमकर मारपीट की. ट्रक की चाभी छीनकर किसी व्यक्ति से ट्रक में लगे जीपीएस सिस्टम को तुड़वाया और ट्रक को थाने ले आए. इसके बाद ट्रक ड्राइवर के विरुद्ध संबंधित धारा के तहत केस दर्ज कर लिया है. 29 मई 2023 को थाने में पदस्थ पुलिस कर्मी ने ट्रक मालिक को फोन किया, उसने बताया कि आपके ड्राइवर के खिलाफ गुढ़ थाने में मामला पंजीबद्ध किया गया है और कार्रवाई के बाद उसे छोड़ दिया गया है.

रोहित नाम के युवक से पुलिस ने लिखवाई फर्जी एक्सीडेंट की रिपोर्ट:मामले पर ट्रक मालिक रावेन्द्र पटेल जब ड्राइवर को लेकर थाने पहुंचे और पुलिस से पूछताछ की तो पुलिस कर्मियों ने बताया कि तुम्हारे ट्रक से भीठा निवासी रोहित पाण्डे नाम के युवक का एक्सीडेंट हुआ है. उसी ने थाने पहुंचकर एक्सीडेंट की शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद ट्रक मालिक ने जब ड्राइवर से पूछा तो उसने किसी भी तरह की घटना होने से इनकार कर दिया. ड्राइवर ने कहा कि झूठा प्रकरण दर्ज कर पुलिस उसे फसाने का प्रयास कर रही है.

मामले की जानकारी जुटाने जब ट्रक मालिक एक्सीडेंट की रिपोर्ट कराने वाले युवक रोहित पाण्डेय के पास पहुंचे तो सब कुछ साफ हो गया. रोहित पाण्डेय ने कहा कि एक्सीडेंट की झूठी रिपोर्ट लिखवाने के लिए गुढ़ थाना पुलिस ने उसपर दबाव बनाया था. थाने में पदस्थ आरक्षक अंकित द्विवेदी और अतुल पाण्डेय का उसके मोबाइल पर फोन आया था और थाने आकार एक्सीडेंट की शिकायत दर्ज करने की बात कही गई थी. आरक्षक और रोहित पाण्डेय की बातचीत का ऑडियो भी रोहित के पास उपलब्ध है.

MUST READ:

मामले में थाना प्रभारी पर भी लगे झूठे कहानी बनाने के आरोप:मीडिया से बात करते हुए एक्सीडेंट की रिपोर्ट दर्ज करवाने वाले रोहित पाण्डेय का कहना है कि वह न तो मोटर साइकल में सवार होकर अपने दोस्त के साथ कही घूमने गया था और न उसका एक्सीडेंट हुआ है और न ही किसी प्रकार की उसे कोई चोट आई है. आरक्षक अंकित द्विवेदी और अतुल पाण्डेय का फोन आया और दबाव बनाकर उसे थाने बुलाया गया, जहां पर उसे थाना प्रभारी प्रवीण उपाध्याय मिले थाना प्रभारी ने फर्जी एक्सीडेंट की कहानी बनाकर उससे थाने में शिकायत दर्ज करने के लिए कहा. मामले पर युवक ने पुलिस अधिक्षक को एक हलफनामा भी सौंपा है. जिसमें उसने एक्सीडेंट की घटना को फर्जी बताया है.

लगभग एक वर्ष पूर्व गोविंदगढ़ थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह परिहार समेत प्रधान आरक्षक बबुआ सिंह, आरक्षक राजकुमार प्रजापति को लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत के मामले में रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. उस मामले में ट्रक मालिक वीरेंद्र पटेल शिकायतकर्ता थे. वहीं ट्रक मालिक रावेन्द्र पटेल का आरोप है कि पुलिस के द्वारा बदले की भावना से उन्हे और उसके ड्राइवर को फसाने की साजिश रची गई है. क्योंकि उन्होंने लोकायुक्त पुलीस में शिकायत दर्ज कर थाना प्रभारी और दो अरक्षको को रिश्वत के मामले के पकड़वाया था.

दोषी पाए जाने पर की जायेगी सख्त कार्रवाई: वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह का कहना है कि "गुढ़ से कुछ लोग शिकायत करने आए थे. उनका कहना था कि उनके विरूद्ध फर्जी एक्सीडेंट की FIR दर्ज की गई है. मामले पर उन्होंने कुछ दस्तावेज और साक्ष्य प्रस्तुत किए है. इस पर जांच कराई जायेगी अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details