मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Rewa Crime News पुलिस ने पकड़ी लग्ग्जरी कार से नशीली कफ सिरप की खेप, 1320 शीशी बरामद, तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Nov 23, 2022, 12:32 PM IST

Updated : Nov 23, 2022, 12:43 PM IST

रीवा जिले की जवा थाना पुलिस ने बुधवार को नशीली कफ सिरप की खेप (Rewa caught intoxicating cough syrup) बरामद की है. पकडा गया तस्कर बड़े ही शातिराना तरीके से नशीली कफ सिरप का परिवहन करता था. तस्कर लग्जरी कार में सिरप की खेप को यूपी से लाकर एमपी रीवा लाकर उसे छोटे व्यपारियो तक सप्लाई करता था. तस्कर यूपी के प्रयागराज से नशीली कफ सिरप की खेप को एमपी के जवा थाना क्षेत्र के रास्ते ला रहा था. तभी मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तस्कर को गिरफ्तार किया.

Rewa Crime News
पुलिस ने पकड़ी लग्ग्जरी कार से नशीली कफ सिरप की खेप

रीवा।नशे के खिलाफ रीवा पुलिस ने कार्रवाई की है. प्रदेशभर में नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत रीवा पुलिस ने तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान एक लग्जरी वाहन की तलाशी ली. जिसके अंदर से भारी मात्रा में नशीली कफ सीरप बरामद हुई. पुलिस की टीम ने तस्कर से नशीली कफ सिरप की 1320 शीशी बरामद की है, जिसकी कीमत लगभग 4 लाख 62 हजार रुपये है. पकड़े गए तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और थाने ले आई, जिससे पूछताछ की जा रही है.

नशीली कफ सिरप का सप्लायर फरार :मौके से नशीली कफ सिरप का सप्लायर फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है. नशीली कफ सिरप का तस्कर अमित कुमार कुशवाहा उर्फ राजा निवासी सिरमौर को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. आरोपी बड़े है शातिराना अंदाज से नशीली कफ सिरप का परिवहन करते थे और किसी शक न होने पाए. इसके लिए तस्कर लग्जरी वाहन का इस्तेमाल करते थे. पहले तस्करों द्वारा हनुमना थाना क्षेत्र के रास्ते सिरप की सप्लाई की जाती थी. लेकिन कई बार पकड़े जाने के बाद तस्करों ने अपना रूट बदल दिया.

पुलिस ने पकड़ी लग्ग्जरी कार से नशीली कफ सिरप की खेप

Bhopal Meeting: तस्करी के इंटरस्टेट मामलों की जांच NCB को सौंपी जाएगी, गृहमंत्री ने दिए निर्देश

पुलिस की टीम आरोपी से पूछताछ में जुटी :इसके बाद तस्करों द्वारा यूपी के प्रयागराज से एमपी के जवा थाना क्षेत्र के रास्ते से होते हुए नशीली कफ सिरप की खेप लाई जाती थी. इसे रीवा जिले में छोटे व्यापारियों को सप्लाई की जाती थी. एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि नशे के खिलाफ चलाए जा रहे नशामुक्ति अभियान के तहत लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में जवा थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तस्कर के पास 1320 शीशी नशीली कफ सिरप की खेप को पकड़ा है. लग्जरी कार के साथ एक आरोपी पकड़ा गया है. पुलिस की टीम आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है. इसका पता लगाया जा रहा है की इतनी बड़ी मात्रा में नशीली सिरप की सप्लाई कहां से हो रही है. साथ ही लग्जरी वाहन किसका है, इसकी जांच भी की जा रही है.

Last Updated : Nov 23, 2022, 12:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details