मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Rewa News: नए स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में नेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट, पंजाब की टीम ने मारी बाजी, उपविजेता बना ग्वालियर

By

Published : Jul 31, 2023, 9:29 AM IST

रीवा के नए स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में आयोजित नेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट में पंजाब की टीम ने बाजी मार ली. फाइनल पंजाब पुलिस जालंधर तथा एलएनआईटीई ग्वालियर टीम के बीच खेला गया. फाइनल मैच कड़ी टक्कर में बराबरी पर छूटा. मैच का फैसला रोमांच भरे पैनॉल्टी शूटआउट से हुआ.

National football tournament
नए स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में नेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट

रीवा।फुटबॉल टूर्नामेंट में मध्यप्रदेश के रीवा की टीम के अलावा अन्य 7 राज्यों से टीमें शमिल हुईं. इसमें दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र, तमिलानाडु, राजस्थान और जम्मू कश्मीर की टीमें थीं. फुटबॉल टूर्नामेंट में विजेता के लिए 1 लाख 51 हजार रुपए नगद इनाम की राशि रखी गई. दूसरी इनाम की राशि 1 लाख 11 हजार रुपए की थी. तीसरे इनाम की राशि 11 हजार रुपए रखी गई. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा कि असफलता अंतिम नहीं होती. सफल होने के लिए थोड़ा और प्रयास करने आवश्यकता होती है. इसलिए किसी को मन से निराश नहीं होना चाहिए.

रीवा में नेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट कई सालों बाद :गिरीश गौतम ने कहा कि आज हमारे पास अच्छे खेल मैदान हैं, कोच हैं, अन्य सुविधाएं हैं. जिससे खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का सुनहरा अवसर मिल रहा है. टूर्नामेंट में पूर्व मंत्री व विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि फुटबॉल रीवा में हमेशा खेला गया. इस खेल से कई खिलाड़ियों ने अपना नाम रोशन किया. राष्ट्रीय स्तर का फुटबॉल टूर्नामेंट 46 वर्षों बाद रीवा की धरती पर हुआ है. उन्होंने आयोजन समिति को भी बधाई देते हुए कहा कि पूज्य पिताजी स्वर्गीय भैयालाल जी सेवा संस्थान के माध्यम से इस ऐतिहासिक टूर्नामेंट का आयोजन हुआ है. अब हम सबकी ये जिम्मेदारी है कि ये खेल हर साल हो.

ये खबरें भी पढ़ें...

पिछले सप्ताह स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का उद्घाटन :नवनिर्मित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का बीते 23 जुलाई को लोकार्पण किया गया था.नवीन खेल परिसर में 7 दिवसीय अखिल भारतीय रीवा गोल्ड कप फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसके बाद 30 जुलाई को फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन हुआ. सातों दिन मैच देखने के लिए रीवा के साथ ही आसपास के जिलों से भी दर्शक आए. रीवा जिले में फुटबॉल के क्रेज को देखते हुए इस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details