मध्य प्रदेश

madhya pradesh

टनल लोकार्पण कार्यक्रम में छलका BJP विधायक का दर्द, केंद्रीय मंत्री के सामने कह डाली ये बात..

By

Published : Dec 11, 2022, 12:35 PM IST

Updated : Dec 11, 2022, 2:12 PM IST

देश के सबसे लंबे और एमपी के सबसे बड़े टनल का लोकार्पण शनिवार की दोपहर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व सीएम शिवराज की हाथों से किया गया. टनल के लोकार्पण कार्यक्रम में जिले के आठों विधायक समेत रीवा, सतना और सीधी के सांसदों के अलावा मध्यप्रदेश केबिनेट के मंत्री विशाहुलाल और लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव भी उपस्थित रहे. मंच में उपस्थित केंद्रीय भूतल व परिवहन मंत्री के सामने गुढ़ विधायक नागेंद्र सिंह का दर्द छलक पड़ा और अपने भाषण के दौरान उन्होंने एशिया के सबसे बड़े सोलर पावर प्लांट में स्थानीय लोगों को रोजगार न देने की बात कह दी.

Etv Bharat
Etv Bharat

टनल लोकार्पण कार्यक्रम में छलका भाजपा विधायक का दर्द

रीवा। बीते वर्ष ही गुढ़ स्थित बदवार के पहाड़ी क्षेत्र में स्थित खाली पड़ी सैकड़ों एकड़ भूमि में एशिया के दूसरे सबसे बड़े पॉवर प्लांट को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुलि जुड़कर देश को समर्पित किया था. 750 मेगावाट वाले एशिया के सबसे बड़े पॉवर प्लांट की बिजली भी दिल्ली मेट्रो को सप्लाई की जाने लगी, लेकिन वादे के मुताबिक पॉवर प्लांट के क्षेत्र में रहने वाले यानि कि गुढ़ विधानसभा के स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं दिया गया. जिसका मलाल कहीं न कहीं स्थानीय प्रतिनिधि व क्षेत्रीय बीजेपी विधायक नागेंद्र सिंह को भी है और इसी मलाल का दर्द शनिवार को टनल के लोकार्पण कार्यक्रम में छलक पड़ा, केंद्रीय परिवहन व भूतल मंत्री नितिन गडकरी और सीएम शिवराज के सामने ही मंच के भाषण के दौरान विधायक ने सोलर पॉवर प्लांट में स्थानीय लोगों को रोजगार न देने की बात कही.

दुनिया का दूसरा और एशिया का सबसे बड़ा शौर्य ऊर्जा पॉवर प्लांट

बीजेपी विधायक ने केंद्रीय मंत्री के सामने कही बड़ी बात:आप को बता दें की शनिवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के हाथों गुढ़ स्थित एशिया के सबसे बड़े सोलर पॉवर प्लांट के समीप ही आयोजित कार्यक्रम में एमपी के सबसे मोहनिया टनल का लोकार्पण किया गया. इस दौरान वादे के मुताबिक सोलर प्लांट में स्थानीय लोगों को रोजगार न मिलने पर भरे मंच से अपने भाषण के दौरान गुढ़ विधानसभा के बीजेपी विधायक नागेंद्र सिंह ने केंद्रीय मंत्री के सामने ही अपनी बात कह डाली.

MP के टशन का टनल, देखें सबसे बड़ी सुरंग की 10 शानदार तस्वीरें

अल्ट्रा सोलर पॉवर प्लांट में नहीं मिला स्थानीय लोगों को रोजगार:मोहनिया टनल के लोकार्पण कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान गुढ़ विधायक नागेंद्र सिंह ने कहा कि, "बीते वर्ष सीएम शिवराज ने भैरोनाथ दर्शन कर निरीक्षण करते हुए बदवार में खाली पड़ी जमीन को देखा, जिसके बाद दुनिया का नंबर 2 और एशिया के सबसे बड़े शौर्य ऊर्जा पॉवर प्लांट लगाने की योजना बनाई. दुनिया का दूसरा और एशिया का सबसे बड़ा पॉवर प्लांट यहां स्थापित करके लोगों को रोजगार देने के साथ-साथ बिजली की व्यवस्था कर अहम भूमिका निभाई, परंतु अभी भी बदवार में कई एकड़ भूमि खाली पड़ी हुई है, जिसमें बहुत से उद्योग लगाए जा सकते है. लेकिन जो भी उद्योग आए उसमें स्थानीय लोगों को शासन की घोषणा के अनुसार 70 प्रतिशत को रोजगार मिल सके, सरकार की एसी मंशा होनी चाहिए. लेकिन बड़े दुख के साथ कहना पड़ता है कि सोलर पॉवर प्लांट में यहां के नौजवानों को जो भी अवसर मिलने चाहिए थे वह उतना नहीं मिल पाया."

Last Updated : Dec 11, 2022, 2:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details