मध्य प्रदेश

madhya pradesh

छत्तीसगढ़ में MP का जवान शहीद, CM ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Mar 4, 2021, 11:04 PM IST

Updated : Mar 5, 2021, 4:44 AM IST

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सीएएफ की 22 वीं बटालियन में पदस्थ लक्ष्मीकांत द्विवेदी आज नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी बम की चपेट में आने से शहीद हो गए. सीएम शिवराज ने ट्वीट कर जवान को श्रद्धांजलि दी.

Laxmikant Dwivedi
लक्ष्मीकांत द्विवेदी

रीवा।सोहागी थाना क्षेत्र स्थित ककरहा गांव के निवासी छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सीएएफ की 22 वीं बटालियन में पदस्थ लक्ष्मीकांत द्विवेदी आज नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी बम की चपेट में आने से शहीद हो गए. जिसके बाद रीवा सहित पूरे विंध्य में शोक की लहर है. सीएम शिवराज ने शहीद की शहादत को सलाम करते हुए रीवा की माटी पर गर्व किया है. सीएम ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

सीएम ट्वीट

नक्सलियों द्वारा बिछाए गए आईईडी ब्लास्ट में रीवा का जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के बढ़ते आतंक के चलते आए दिन सेवा में तैनात जवानों की शहादत हो रही है. लेकिन सरकार इन नक्सलियों को रोक पाने में नाकामयाब ही दिखाई देती है. जिसके चलते आए दिन कई जवान शहादत को प्राप्त होते हैं. वहीं आज रीवा का लाल लक्ष्मीकांत द्विवेदी नक्सलियों द्वारा लगाए गए बम की चपेट में आकर शहीद हो गया. उनकी शहादत पर समूचे विंध्य में शोक की लहर है. वही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा के लाल की शहादत पर गर्व महसूस करते हुए श्रद्धांजलि दी है.

वीडी शर्मा टवीट

दरअसल रीवा जिले के सोहागी थाना क्षेत्र स्थित ककरहा गांव के निवासी लक्ष्मीकांत द्विवेदी सीएएफ की 22 वीं बटालियन में हेड कांस्टेबल के पद पर पदस्थ थे. वर्तमान में वह छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिया निर्माण की सुरक्षा में तैनात थे. यहां पर नक्सलियों द्वारा आईईडी बम लगाया गया था. सुरक्षा के दौरान जवान लक्ष्मीकांत जब खाना करके आम के पेड़ के नीचे पहुंचे, तभी कदम रखते ही वह ब्लास्ट हो गया.

घटना को लेकर सीएम शिवराज ने किया ट्वीट

आईईडी ब्लास्ट में जवान लक्ष्मीकांत के शरीर का आधा हिस्सा 50 फीट दूर जा गिरा तो वहीं उनकी वर्दी का कुछ टुकड़ा आम के पेड़ पर था. जिसके बाद वहां पर मौजूद लोगों ने सूचना पुलिस को दी. तब मौके पर दल बल के साथ पहुंचे एसपी अभिषेक पल्लव ने जवान लक्ष्मीकांत के शहीद होने की पुष्टि की. जिसके बाद अब प्रदेश में शोक की लहर है.

Last Updated : Mar 5, 2021, 4:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details