मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Jan Aashirwad Yatra: गोरखपुर सांसद रवि किशन ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- उनका काम विदेशों में भारत की बुराई करना

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 9, 2023, 3:13 PM IST

Updated : Sep 9, 2023, 4:00 PM IST

MP Election 2023: एमपी विधानसभी चुनाव को लेकर आज गोरखपुर सांसद रवि किशन रीवा पहुंचे, जहां उन्होंने जन आशीर्वाद यात्रा के बाद मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का काम विदेशों में भारत की बुराई करना है.

ravi kishan on rahul gandhi
रवि किशन ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

गोरखपुर सांसद रवि किशन ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

रीवा। भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा आज रीवा पहुंची, जहां यात्रा में शामिल होने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से बीजेपी सांसद व अभिनेता रवि किशन भी रीवा पहुंचे और स्थानीय राजनिवास में पत्रकारों से चर्चा की. इस दौरान रवि किशन ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. सांसद रवि किशन ने कहा कि "आज कई बड़े देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री दिल्ली में अयोजीय G20 सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे हैं, लेकिन राहुल गांधी विदेशों में जाकर भारत की बुराई करते हैं."

सांसद रवि किशन ने की रीवा में विकास कार्य की तारीफ:पत्रकारों से चर्चा करते हुए गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा कि "विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी है, पार्टी के द्वारा अयोजित जन आशिर्वाद यात्रा में शामिल होने आज रीवा आया हूं. इसके अलावा हमारे साथ पार्टी के कई बड़े नेता और मंत्री भी शामिल हुए हैं, कल के रोड शो में जो मेरा अनुभव रहा वो ये कि यहां पहुंचने के बाद हमें जो एहतिहासिक सड़कों का जाल देखने को मिला, जहां हनुमना से रीवा आने में 4 घंटे से ज्यादा समय लगता था, लेकिन हम कल रात को एक घंटे में रीवा पहुंच गए."

एशिया के दूसरे सबसे बड़े सोलर प्लांट की तारीफ:सांसद रवि किशन ने रीवा में हुए विकास कार्यों का बखान करते हुए कहा कि "गुढ़ में स्थापित एशिया का दूसरा सबसे बड़ा सोलर पॉवर प्लांट है, जिससे दिल्ली की मेट्रो संचालित होती है. यहां पर भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक लाडली बहना योजना के तहत बहनों को दी जाने वाली राशि हो या फिर किसानों की बढ़ी हुई आए हो, यहां की जो भी सुरक्षा व्यवस्था हैं या फिर लोगों को मिला सम्मान हो, यह भाजपा का गढ़ है. मैं यहां पर समस्त मीडिया का स्वागत कर प्रणाम करते हुए समस्त प्रदेश और देशवासियों से यह कहना चाहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है, यहां पर गरीबों के लिए सोचा जाता है."

हिंदू विचारधारा को नष्ट कर रहे हैं विरोधी:रवि किशन ने कहा कि "कितने गर्व की बात है कि आज दिल्ली में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाईडन के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G20 का समिट करे रहें है, वहां ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि शुनक भी आए हुए हैं. विश्व के सारे बड़े नेता आज एक साथ शामिल हुए हैं, जो शायद भारत में पहले कभी नहीं हुआ. विश्व भर से सारे बड़े लीडर आज एक साथ शामिल हुए हैं, जो भारत के इकोनोमी को बढाने का काम कर रहे हैं. आज हमारी इकोनोमी 7.8 हुई है, पीछले तीन सालों ही हम लोग 80 करोड़ जानता को मुफ्त राशन वितरण कर रहे हैं. 240 करोड़ लोगो को मुफ्त में वैक्सीन लगाई गई, हम लोग ने चंद्रयान मिशन में साउथ पोल तक पहुंच गए, जहां पर आज तक कोई भी देश नहीं पहुंचा. ऐसा राम राज्य, ऐसा सुनहरा मौका, ऐसा सनातनी विचार, जहां पर हिंदू विचार धारा है, लेकिन सारे विरोधी इसे नष्ट करने में लगे हुए हैं."

कांग्रेस पार्टी पर सदा निशाना:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का जिक्र करते हुए रवि किशन ने कहा कि "मामा शिवराज ने जो भी यहां कार्य किए हैं, वह किसी से छिपे नहीं हैं. एक भावुक व्यक्ति की तरह मामा अपने भांजे और भांजियों के लिए मुख्यमंत्री बने हैं, मैं कभी नहीं चाहूंगा कि कोई भी व्यक्ति भारतीय जानता पार्टी को खोना चाहेगा. हम लोग एक संगठन की तरह कार्य करते हैं, जहां करप्शन जीरो है." कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए रवि किशन ने कहा कि "आप इनका इतिहास उठा कर देखिए, इनका इतिहास 12 लाख करोड़ से ज्यादा गबन का है, भ्रष्टाचार का है. न जाने कितने घोटाले हुए हैं, न जाने इनकी सरकार में कितने पाप हुए हैं और न जाने कितने दंगे हुए हैं. जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई है, मैं उत्तर प्रदेश की बात करता हूं. यूपी में हर दूसरे दिन हिंदू-मुस्लिम दंगे होते थे, आज वहां 2017 के बाद जबसे डबल इंजन की सरकार स्थापित हुई, एक भी दंगे नहीं हुए."

Also Read:

खुद को बताया गरीब पुजारी का बेटा:रवि किशन ने कहा कि "भारत को विश्वगुरु बनाना है, 2047 का जो टारगेट है. यह सोच के भी आज सूर्य में भी हमारा L1 अंतरिक्ष यान वहां पहुंचकर अध्ययन करने वाला है, यह कभी भी नहीं हुआ था. मैं गरीबी से आया हूं, मैं मिट्टी के घर से आया हूं. मैं गरीब पुजारी का लड़का हूं और मैं जानता हूं कि आज यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रीवा आ रहे हैं. मेरे गांव में 70 साल से सड़क नहीं थी, जब मैं सांसद नहीं था, तब उन्होंने मेरे गांव में सड़क की सौगात दी थी. तब से मैं भावुक होकर बाजपा से जुड़ गया, शौचालय हो, प्रधानमंत्री आवास हो, 5 लाख रूपए इलाज के लिए हो, बेटियों की शादी के लिए पैसे हो, ये अनगिनत योजनाएं हैं, अगर गिनने लगे तो समय कम पड़ेगा."

इंडिया बनाम भारत को लेकर राहुल गांधी पर साधा निशाना :I.N.D.I.A बनाम भारत को लेकर दिए गए राहुल गांधी के बयान पर निशाना साधते हुए रवि किशन ने कहा कि "अभी वह कहीं विदेश में बैठकर गाली दे रहे हैं, उनका काम ही है भारत को बदनाम करना. कल वह कहीं यूरोप की यात्रा पर थे और पता नहीं कितना गंदा गंदा बोल रहे थे. भारत की बातें हम भारत पर करें, लेकिन वह विदेशों में जाकर भारत के बुराई कर रहे हैं. विदेश में जाकर तिरंगे और भारत की नीतियों की बुराई कर रहे हैं, पूरा विश्व आज भारत पर आया है लेकिन आप विदेश पर जाकर भारत की बुराई करते हैं. आज भारत विश्व गुरु के राह पर आगे बढ़ रहा है, इसी से पता चलता है कि अंग्रेजों की मानसिकता वाले राहुल गांधी जी तुष्टीकरण की राजनीत कर रहे हैं, देश इन्हें 2024 में जवाब देगा."

इंडिया का नाम भारत रखने के लिए 2019 में दिया था प्राइवेट बिल:सासंद रवि किशन ने कहा कि "हमने 2019 में एक प्राइवेट बिल दिया था कि इंडिया का नाम बदलकर भारत कर दिया जाए. जैसे ही मैं जीतकर कर गया था, तभी मेरे द्वारा बिल पेश किया गया था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच और भारतीय जनता पार्टी की सोच का पूरा देश स्वागत कर रहा है. हम लोग बारी बारी गुलामी और जो कीले अंग्रेजों ने हमारे माथे पर गाड़ी थी, उससे हम बाहर निकाले."

Last Updated :Sep 9, 2023, 4:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details